लाइव टीवी
Elec-widget

जनरल बाजवा का मुकदमा लड़ने के लिए इस मंत्री ने छोड़ा था पद, इमरान खान ने फिर किया कैबिनेट में शामिल

भाषा
Updated: November 29, 2019, 5:09 PM IST
जनरल बाजवा का मुकदमा लड़ने के लिए इस मंत्री ने छोड़ा था पद, इमरान खान ने फिर किया कैबिनेट में शामिल
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल सुप्रीम कोर्ट ने सशर्त छह महीने के लिए बढ़ाने को मंजूरी दी है (फाइल फोटो, Reuters)

पाकिस्तान (Pakistan) के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (President Arif Alvi) ने नसीम को संघीय मंत्री के रूप में शपथ दिलाई. हालांकि, उनको मिले विभाग के बारे में अभी विरोधाभासी खबरें (Conflicting News) आयी है.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के सेना अध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) को सेवा विस्तार दिये जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सरकार का पक्ष रखने के लिए कानून मंत्री (Law Minister) के पद से त्यागपत्र देने वाले मशहूर अधिवक्ता फरोग नसीम को शुक्रवार को दोबारा संघीय मंत्रिपरिषद में शामिल कर लिया गया.

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (President Arif Alvi) ने नसीम को संघीय मंत्री के रूप में शपथ दिलाई. हालांकि, उनको मिले विभाग के बारे में अभी विरोधाभासी खबरें (Conflicting News) आयी है.

मंगलवार को रद्द कर दिया गया था जावेद बाजवा का सेवा विस्तार
डॉन न्यूज की खबरों में कहा गया है कि फरोग नसीम (Farogh Naseem) को मिले मंत्रालय की घोषणा नहीं हुई है, जबकि एक्सप्रेस ट्रिब्यून और जियो न्यूज ने कहा कि उन्हें दोबारा कानून मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गयी है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने 19 अगस्त को अधिसूचना जारी कर पाकिस्तान के सेना अध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा का सेवाकाल बढ़ा दिया था लेकिन उच्चतम न्यायालय ने सेवा विस्तार में अनियमितताओं का हवाला देते हुए उसे मंगलवार को रद्द कर दिया था.

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बाजवा के सेवा विस्तार को लेकर खींचतान खत्म
उसी दिन फरोग नसीम ने कानून मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया और पाकिस्तान के सेना अध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) के मुकदमे में सरकार का प्रतिनिधित्व करने का निर्णय किया था. प्रधानमंत्री के विशेष सहायक शहजाद अकबर ने कहा था कि नसीम ने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया था क्योंकि कानून मंत्री रहते हुए वह मुकदमा नहीं लड़ सकते थे.
Loading...

उन्होंने यह भी कहा था कि मुकदमा खत्म होने के बाद नसीम पुनः कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) का पद संभालेंगे. गुरुवार को उच्चतम न्यायालय ने बाजवा को सशर्त छह महीने का सेवा विस्तार दिया जिसके बाद बाजवा को लेकर पाकिस्तानी सरकार और न्यायालय के बीच चल रही खींचतान खत्म हो गयी.

यह भी पढ़ें: जनरल बाजवा पर आए कोर्ट के फैसले से PAK के 'दुश्‍मन' निराश: इमरान खान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 5:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...