लाइव टीवी
Elec-widget

पाकिस्तान में टमाटर 300 रुपये किलो, पाकिस्तानी मंत्री ने कहा- भारत है महंगाई के लिए जिम्मेदार

भाषा
Updated: December 4, 2019, 4:06 PM IST
पाकिस्तान में टमाटर 300 रुपये किलो, पाकिस्तानी मंत्री ने कहा- भारत है महंगाई के लिए जिम्मेदार
पाकिस्तान ने महंगाई के लिए बताया भारत को जिम्मेदार

अजहर ने कहा कि आसमान छूती कीमतें खासतौर से खाद्य महंगाई भारत के साथ व्यापार रद्द होने से पैदा हुई और इसमें मौसमी तत्व तथा बिचौलियों की भी भूमिका है.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के एक वरिष्ठ मंत्री ने खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के लिए भारत के साथ व्यापार रद्द होने को जिम्मेदार ठहराया है. पाकिस्तान में टमाटर के दाम 300 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. आर्थिक मामलों के मंत्री हमाद अजहर ने मंगलवार शाम को यह टिप्पणी उस समय की जब प्रधानमंत्री इमरान खान की आर्थिक मामलों की टीम के वरिष्ठ सदस्य ताजा आर्थिक हालात के बारे में मीडिया को संबोधित कर रहे थे.

महंगाई का जिम्मेदार भारत को ठहराया
डॉन अखबार की एक खबर के अनुसार, अजहर ने कहा कि आसमान छूती कीमतें खासतौर से खाद्य महंगाई भारत के साथ व्यापार रद्द होने से पैदा हुई और इसमें मौसमी तत्व तथा बिचौलियों की भी भूमिका है. उन्होंने कहा कि केंद्र सस्ता बाजार लगाने के लिए प्रांतीय सरकार के साथ इस मामले पर विचार कर रहा है. उन्होंने कहा कि महंगाई जनवरी-फरवरी से कम होना शुरू होगी.

पाकिस्तान में टमाटर 300 रुपये

यह टिप्पणियां तब आई हैं जब टमाटर के दाम 300 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गए हैं जिससे लोग परेशान हो गए हैं क्योंकि यह उनके भोजन की अहम सामग्री है. पाकिस्तान ने 5 अगस्त को भारत द्वारा जम्मू- कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद उसके साथ कूटनीतिक संबंध कम कर दिए और व्यापार निलंबित कर दिया.

ये भी पढ़ें : 

इमरान खान के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- भारत अंतरिक्ष में बढ़ा रहा है मलबा
Loading...

पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को दुबई के हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती
03 दिसंबर को युद्ध शुरू हुआ और 13 दिनों में हो गए पाकिस्तान के दो टुकड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...