लाइव टीवी
Elec-widget

योग दिवस पर पाकिस्तान ने ट्वीट किया भारत का तिरंगा, बाद में हटाया

Shailendra Wangu | News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 3:53 PM IST
योग दिवस पर पाकिस्तान ने ट्वीट किया भारत का तिरंगा, बाद में हटाया
योग दिवस पर पाकिस्तान ने ट्वीट किया भारत का तिरंगा (सांकेतिक तस्वीर)

योग दिवस पर पाकिस्तान के सरकारी ट्वीट में जो हैशटेग इस्तेमाल किया गया उसमें अनजाने में तिरंगा भी शामिल हो गया. हालांकि थोड़ी देर बाद इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया.

  • Share this:
21 जून पूरी दुनिया में योग दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है. इस मौके पर भारत समेत पूरी दुनिया में योग के कार्यक्रम हो रहे हैं. भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित हुए. इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से योग दिवस पर ट्वीट भी किया गया, लेकिन उनसे एक बड़ी गलती हो गई.

दरअसल योग दिवस पर पाकिस्तान के सरकारी ट्वीट में जो हैशटेग इस्तेमाल किया गया उसमें अनजाने में तिरंगा भी शामिल हो गया. हालांकि थोड़ी देर बाद इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया और नए ट्वीट में हैशटेग हटा दिया गया.



पीएम मोदी ने रांची में लगाए आसन

पांचवे योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की राजधानी रांची में योगासन किए. पीएम ने कहा कि योग दिवस पर रांची आने की तीन वजहें रहीं. पहली, झारखंड वन प्रदेश है. योग और प्रकृति का संगम अद्भुत होता है. दूसरी, रांची और स्वास्थ्य का रिश्ता इतिहास में दर्ज है. पिछले साल रांची से ही दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ योजना आयुष्मान भारत की शुरुआत हुई थी. तीसरी, योग को अब और आगे ले जाना है.



पीएम मोदी ने कहा, "योग सबका है और सब योग के हैं. योग धर्म और जाति से ऊपर है. योग का पालन जीवनभर करना है. इसलिए योग को हर इंसान की जिंदगी का हिस्सा बनाने के लिए हमें निरंतर काम करना होगा."
Loading...

योग दिवस पर राजस्थान में रिकॉर्ड 

योग दिवस पर राजस्थान के झुंझुनूं जिले में सेना से रिटायर्ड सूबेदार मेजर आजाद सिंह शेखावत ने अनूठा विश्व रिकॉर्ड बनाया है. अब तक कई विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले बड़ागांव निवासी शेखावत ने योग दिवस के मौके पर सुबह 5 बजे से 9 बजे तक सिर पर फुटबॉल रखकर 4 घंटे प्राणायाम कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

पूरे देश में मनाया गया योग दिवस

पांचवा योग दिवस पूरे देश में जोश-खरोश से मनाया गया. विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों, नेताओं से लेकर सेना और पुलिस के जवानों ने योगासन किए. लखनऊ के राजभवन में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा और अन्य मंत्रियों व वरिष्ठ अधिकारियों समेत हजारों लोगों ने योगाभ्यास किया.

PHOTOS: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पीएम मोदी ने जवानों के बीच किया योग, देखें तस्वीरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 22, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com