Home /News /world /

पाकिस्तान: हिंदू मंदिर में घुसे हमलावरों ने की तोड़फोड़, मूर्तियों से जेवर भी चुराए

पाकिस्तान: हिंदू मंदिर में घुसे हमलावरों ने की तोड़फोड़, मूर्तियों से जेवर भी चुराए

कोटड़ी में हिंदू मंदिर का ताला तोड़कर हमलावरों ने की तोड़फोड़.

कोटड़ी में हिंदू मंदिर का ताला तोड़कर हमलावरों ने की तोड़फोड़.

सूत्रों ने बताया कि चोरों ने कोटड़ी (Kotri) में देवी माता मंदिर (Devi Mata Temple) के ताले तोड़ दिए और देवताओं के गले से चांदी के तीन हार और मंदिर की दान पेटी से लगभग 25,000 रुपये नकद चुरा लिए. मंदिर के कार्यवाहक भगवानदास ने बताया कि हार का वजन 10 तोला था. मंदिर के कार्यवाहक की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380, 295 और 297 पीपीसी के तहत मामला दर्ज किया है. जमशोरो क्षेत्र के एसएसपी जावेद बलोच ने हालांकि इसे चोरी का मामला बताते हुए मंदिर को अपवित्र करने की खबरों का खंडन किया है.

अधिक पढ़ें ...

    लाहौर. पाकिस्‍तान (Pakistan) में मंदिरों पर हमले (Temple Attacked) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. दो महीने पहले सिंध प्रांत (Sindh Province) के संघार जिले में स्थित श्रीकृष्‍ण मंदिर (Shrikrishna Temple) में हुई तोड़फोड़ के बाद अब कोटड़ी कस्‍बे के पुराने हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की जानकारी मिली है. सूत्रों ने बताया कि चोरों ने कोटड़ी में देवी माता मंदिर के ताले तोड़ दिए और देवताओं के गले से चांदी के तीन हार और मंदिर की दान पेटी से लगभग 25,000 रुपये नकद चुरा लिए. मंदिर के कार्यवाहक भगवानदास ने बताया हार का वजन 10 तोला था. मंदिर के कार्यवाहक की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380, 295 और 297 पीपीसी के तहत मामला दर्ज किया है.

    पाकिस्‍तान के अखबार डॉन के मुताबिक, मंदिर में चोरी और तोड़फोड़ का ताजा मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कोटड़ी में एक शिव मंदिर का है. खबर है क‍ि चोरों ने देवियों के गले से न केवल जेवर चुराए बल्कि मंदिर में तोड़फोड़ भी की. जमशोरो क्षेत्र के एसएसपी जावेद बलोच ने हालांकि इसे चोरी का मामला बताते हुए मंदिर को अपवित्र करने की खबरों का खंडन किया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने एसएसपी को प्राथमिकी दर्ज करने और दोषियों को जल्‍द से जल्‍द पकड़ने के आदेश दिए हैं. उन्‍होंने कहा कि मंदिर में तोड़फोड़ और चोरी की घटना ऐसे समय में सामने आई हैं, जब हिंदू समुदाय दिवाली का त्‍योहार मनाने में व्‍यस्‍त है. ऐसी घटनाएं रोकने की जरूरत है.

    इसे भी पढ़ें :- इस्लामाबाद के करीब पहुंचा TLP वर्कर्स, इमरान खान ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

    इस घटना के बाद से सिंध प्रांत के कोटड़ी स्थित दरिया बैंड क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है. मंदिर में अज्ञात लोगों द्वारा की गई तोड़फोड़ को लेकर पुलिस में आक्रोश है. इस मामले में पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. कुछ स्‍थानीय मीडिया ने जानकारी दी है कि हमलावरों ने सोने की मूर्तियां भी चुराई हैं. इस पूरे मामले पर अल्‍पसंख्‍यक मामलों के मंत्री नजर बनाए हुए हैं.

    इसे भी पढ़ें :- आखिर पाकिस्तान को इतना कर्ज क्यों देता है सऊदी अरब? उसे क्या है फायदा?

    जमशोरो के एसएसपी जावेद बलोच ने बताया कि मंदिर प्रबंधन को पास के आवासीय इलाके से कुछ लोगों द्वारा मंदिर में लूटपाट करने का शक है. हालांकि उन्होंने मंदिर की मूर्तियों को किसी भी तरह का नुकसान होने की बात से इनकार किया है. एसएसपी बलोच ने कहा कि कुछ लोग दिवाली के मौके पर इलाके में तनाव फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. पुलिस ने इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी है और चोरों को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी शुरू कर दी है.

    Tags: Pakistan, Shiva Temple, Temple, Theft Cases

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर