इमरान खान को 'तानाशाह' कहने के लिए पाक स्थित अमेरिकी दूतावास ने माफी मांगी

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास (US Embassy) ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के नेता अहसान इकबाल (Ehsan Iqbal) के पोस्ट को री-ट्वीट किया था, जिसमें इमरान खान को 'तानाशाह' (Dictator) बताया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 10:14 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) स्थित अमेरिकी दूतावास (US Embassy) ने एक ट्विटर पोस्ट साझा करने के लिए माफी मांगी है, जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को परोक्ष रूप से ‘‘दुर्जनों का नेता और तानाशाह’’ बताया गया.

अमेरिकी दूतावास ने मंगलवार की रात को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता अहसान इकबाल के एक पोस्ट को री-ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ के एक लेख का स्क्रीनशॉट दिखाया, जिसका शीर्षक है ‘ट्रंप की हार दुनिया के दुर्जनों के नेताओं और तानाशाहों के लिए झटका है.’

स्क्रीनशॉट के साथ इकबाल ने लिखा, ‘‘पाकिस्तान में भी हमारे पास एक हैं. जल्द ही उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.’’ इकबाल की पंक्तियां स्पष्ट रूप से इमरान खान की ओर इशारा कर रही थीं.



दूतावास का पोस्ट कुछ ही समय के अंदर वायरल हो गया और खान के पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के समर्थकों ने इसका जोरदार विरोध किया.
दूतावास ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा, ‘‘अमेरिकी दूतावास इस्लामाबाद के ट्विटर अकाउंट का पिछली रात बिना अधिकार के इस्तेमाल किया गया. अमेरिकी दूतावास राजनीतिक संदेशों को पोस्ट करने या उन्हें फिर से ट्वीट करने का समर्थन नहीं करता है. अनधिकृत पोस्ट से जो भ्रम फैला, उसके लिए हम माफी मांगते हैं.’’

इसके बाद दूतावास ने पोस्ट को हटा दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज