लाइव टीवी

पाकिस्‍तान में महंगाई के चलते दुल्‍हन ने पहने टमाटर के 'जेवर', गिफ्ट मिले चिलगोजे, VIDEO VIRAL

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 1:54 PM IST
पाकिस्‍तान में महंगाई के चलते दुल्‍हन ने पहने टमाटर के 'जेवर', गिफ्ट मिले चिलगोजे, VIDEO VIRAL
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है पाकिस्‍तानी दुल्‍हन का टमाटर के जेवर पहनने का वीडियो.

पाकिस्‍तान (Pakistan) में इन दिनों टमाटर (Tomato) की कीमतें 300 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंची हुई हैं. ऐसे में दुल्‍हन (Pakistani Bride) ने सोने के जेवरों की जगह टमाटर के जेवर (Tomato Jewellery) पहने हैं. इसके वायरल वीडियो (Viral Video) को लेकर पाकिस्‍तान का काफी मजाक उड़ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 1:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan) में महंगाई (Inflation) की मार जोरों पर है. इससे आम लोग भी काफी परेशान है. सब्जियां तक महंगी हो गई हैं. टमाटर (Tomato) की कीमतें 300 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं. टमाटर की इन बढ़ी कीमतों की मार अब वहां की शादियों पर भी पड़ती देखी जा सकती है. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक पाकिस्‍तानी दुल्‍हन (Pakistani Bride) का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इसमें दुल्‍हन शादी के लिए सजी हुई है और स्‍टेज पर बैठी है, लेकिन इसमें खास यह है कि वह सोने या चांदी के जेवर नहीं, बल्कि टमाटर के जेवर (Tomato Jewellery) पहने है. इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर पाकिस्‍तान का काफी मजाक उड़ रहा है.

इस वीडियो को पाकिस्‍तानी पत्रकर नैला इनायत ने भी ट्विटर पर शेयर किया है. इसमें एक वेब चैनल का जर्नलिस्‍ट पाकिस्‍तानी दुल्‍हन का इंटरव्‍यू लेने पहुंचा है. इसमें दिख रहा है कि दुल्‍हन टमाटर का हार, कंगल की जगह टमाटर, झुमके की जगह टमाटर, मांग टीका की जगह भी टमाटर पहना हुआ है.

उसने यह भी बताया कि आखिर उसने ऐसा क्‍यों किया? उसका कहना है, 'पाकिस्‍तान में इस समय सोने के रेट काफी अधिक हैं. इसके साथ ही टमाटर और चिलगोजा भी काफी महंगा है. ऐसे में उसने सोने के आभूषणों के विकल्‍प के तौर पर टमाटर के जेवर पहने.'

 



यही नहीं, जब उससे सवाल किया जाता है कि उसे गिफ्ट में क्‍या मिला है तो वह कहती है, 'टमाटर और चिलगोजे मिले हैं.' वह बताती है कि उसे मायके से दहेज के रूप में 3 पेटी टमाटर मिले हैं.

पाकिस्‍तानी दुल्‍हन का अनोखा मेकअप.


उसके अनुसार उसके रिश्‍तेदार लंदन में रहते हैं. उन्‍होंने भी शादी के गिफ्ट के रूप में चिलगोजे भेजे हैं. हालांकि वह बताती है कि उसके सभी रिश्‍तेदार काफी अमीर हैं.

 



ट्विटर पर इस वीडियो को 36 हजार से अधिक बार देखा गया है. साथ ही इसे 2777 लाइक मिले हैं. इसे 964 बार रीट्वीट भी किया गया है. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर लोग पाकिस्‍तान का भी खूब मजाक उड़ा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, 'दिलवाले टमाटर ले जाएंगे'.



एक यूजर ने लिखा है, 'इन मोहतर्मा को तुरंत जेड प्‍लस सिक्‍योरिटी मुहैया कराने की जरूरत है. मोहल्‍ले की तो छोड़ो, इतने टमाटरों को देखकर कहीं पूरा शहर ही इनपर अटैक ना कर दे.'

 



एक ट्विटर यूजर ने लिखा है, 'यह सिर्फ पाकिस्‍तान में ही हो सकता है.' एक यूजर ने लिखा है, 'दुल्‍हन टमाटर को फ्रीज कर देगी और फिर अगले कुछ महीनों तक इससे सब्‍जी बनाएगी.'

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को सता रहा भारत के हमले का खौफ, इमरान के मंत्री ने बताई डर की ये वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 1:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर