लाइव टीवी

पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन- अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास की गोलाबारी, एक नागरिक हुआ घायल

भाषा
Updated: March 24, 2020, 11:32 AM IST
पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन- अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास की गोलाबारी, एक नागरिक हुआ घायल
पाकिस्तान ने एक बार फिर तोड़ा संघर्षविराम

पाकिस्तान (Pakistan) ने सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे से सीमापार से गोलीबारी की जिसमें एक नागरिक घायल हो गया .

  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट पाकिस्तान (Pakistan) के रेंजरों ने रात भर गोलाबारी की जिसमें 45 साल का एक व्यक्ति घायल हो गया. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि हीरानगर के मनयारी इलाके में देर रात मोर्टर का गोला आकर फटा जिसके छर्रे वहां रहने वाले बोध राज को लगे. उसे हीरानगर के उप जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया और उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई.

अधिकारियों ने कहा कि सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे से सीमापार से गोलीबारी हो गई थी जो रातभर जारी रही. इस पर सीमा सुरक्षा बल ने मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई की. सीमापार से हुए संघर्षविराम उल्लंघन के चलते सीमा के नजदीक रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई और उन्हें बंकरों में रात गुजारनी पड़ी. गोलाबारी की वजह से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए और रेखा रानी नाम की महिला बेहोश हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि गोलाबारी और गोलाबारी तड़के पांच बजे बंद हुई. उन्होंने कहा कि इसमें पाकिस्तान को कितना नुकसान हुआ है, यह अभी पता नहीं चल पाया है.



एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने बीते एक हफ्ते से मानयारी और हीरानगर सेक्टर के नजदीकी इलाकों में बीएसएफ द्वारा किए जा रहे कुछ निर्माण कार्यों को बाधित करने के लिए गोलेबारी तेज कर दी है. सोमवार की शाम पुंछ जिले के मेंधार सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे का संघर्षविराम का उल्लंघन हुआ जिसमें छोटे हथियारों से गोलीबारी हुई और मोर्टार से गोले दागे गए. यह करीब सवा आठ बजे शुरू हुई और घंटों जारी रही. भारतीय सेना ने इसका कड़ा जवाब दिया.



प्रवक्ता ने कहा कि हमारी तरफ किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

ये भी पढ़ें : आपसी लड़ाई झगड़े भूल कोरोना वायरस से मिलकर लड़ें सारे देश- संयुक्त राष्ट्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading