पाकिस्तान से वायरल हुई सिद्धू की यह फेक तस्वीर, पोस्ट करने वाला है खालिस्तान का समर्थक

गोपाल सिंह चावला के फेसबुक पेज पर पाकिस्तान की तारीफ और भारत की आलोचना की बातें नजर आती हैं.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:01 AM IST
पाकिस्तान से वायरल हुई सिद्धू की यह फेक तस्वीर, पोस्ट करने वाला है खालिस्तान का समर्थक
गोपाल सिंह चावला के फेसबुक पेज पर पाकिस्तान की तारीफ और भारत की आलोचना की बातें नजर आती हैं.
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:01 AM IST
कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर सुर्खियों में हैं. हालांकि इस बार किसी मंत्री पद या बयान को लेकर नहीं, बल्कि एक तस्वीर को लेकर सुर्खियों का हिस्सा बने हैं.

पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के महासिचव गोपाल सिंह चावला ने सोशल मीडिया पर सिद्धू की एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में सिद्धू ने पाकिस्तान के राष्ट्र ध्वज सरीखी पगड़ी में दिख रहे हैं. हालांकि यह तस्वीर फोटो शॉप से तैयार की गई है. सिद्धू की यह तस्वीर किसी कार्यक्रम की लग रही है. तस्वीर क सिख समुदाय के लोग सादा पगड़ी पहनते हैं.

गोपाल ने तस्वीर का कैप्शन उर्दू में लिखा है. इसमें उसने अपील की है कि सभी इस तस्वीर को साझा करें. हालांकि ऐसा करने के पीछे गोपाल सिंह का मकसद क्या था, यह साफ नहीं हो पाया. समाचार लिखे जाने तक उनकी तस्वीर पर 511 लाइक्स, 29 कमेंट और 278 लोगों ने इसे शेयर किया था.

सिद्धू की वायरल फेक तस्वीर


कौन है गोपाल सिंह चावला
इससे पहले चावला के साथ सिद्धू की तस्वीर भी सामने आ चुकी है. बीते साल नवंबर में करतारपुर साहिब कॉरीडोर से जुड़े एक कार्यक्रम में पाकिस्तान ने सिद्धू को आमंत्रित किया था, उसमें खालिस्तान समर्थक सिख नेता गोपाल सिंह चावला को भी बुलाया गया था.

यह भी पढ़ें:  कांग्रेस विधायक बोले- जिद छोड़ें सिद्धू, संभालें काम
Loading...

गोपाल सिंह चावला के साथ सिद्धू की तस्वीर


उसने उस प्रोग्राम में न केवल सिद्धू के साथ तस्वीर खिंचवाई बल्कि पाकिस्तान सेना के प्रमुख बाजवा के साथ हाथ भी मिलाया. गोपाल कट्टर तौर पर भारत विरोधी है और उसे मोस्ट वांटेड आतंकवादी हाफिज सईद का करीबी भी माना जाता है.

भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ उगलता है जहर
चावला के फेसबुक पेज पर पाकिस्तान की तारीफ और भारत की आलोचना की बातें नजर आती हैं. उसे हमेशा पाकिस्तान के चैनलों में डिस्कशन में बुलाया जाता है, जिसमें वो खालिस्तान की बात करता है. भारत और भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ जहर उगलता है. लेकिन वो ये भी चाहता है कि खालिस्तान एक अलग देश बने और इसमें पाकिस्तान के पंजाब के इलाके भी शामिल हों.

यह भी पढ़ें:  पंजाब कैबिनेट में बदलाव के मुद्दे पर बोले कांग्रेस MP- छोटी बात को बढ़ा रहे सिद्धू

गोपाल सिंह चावला के पेज का स्क्रीनशॉट.


आतंकियों का करीबी
चावला को पाकिस्तान के मास्टर माइंड आतंकवादी और लश्कर ए तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद का करीबी भी माना जाता है. दोनों की कई तस्वीरें भी साथ साथ देखी गई हैं. माना जाता है कि पाकिस्तान के आतंकवादी संस्थाओं से भी उसके रिश्ते हैं.

आतंकवादी हाफिज सईद के साथ गोपाल


यह भी पढ़ें: सिद्धू की पत्नी का कैप्टन पर निशाना-मेरे पति क्या गलत किया है?
First published: July 2, 2019, 5:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...