इमरान खान बोले- भारत और पाकिस्तान के बीच अब कभी नहीं होगी जंग

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध बनाने के लिए पाकिस्तान अत्यधिक गंभीर है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना और उनकी सरकार भी यही चाहती है.

News18Hindi
Updated: December 4, 2018, 7:09 AM IST
इमरान खान बोले- भारत और पाकिस्तान के बीच अब कभी नहीं होगी जंग
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: December 4, 2018, 7:09 AM IST
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान, भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध बनाने के लिए बेहद गंभीर है. खान ने इस्लामाबाद में समाचार चैनलों के पत्रकारों के एक समूह को दिये साक्षात्कार में कहा कि जब तक कि कोई बातचीत शुरू नहीं होती, तब तक कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के विभिन्न विकल्पों पर चर्चा नहीं की जा सकती है.

जब उनसे कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के फॉर्मूला के बारे में पूछा गया तब खान ने कहा कि इसके दो या तीन समाधान हैं, जिसपर चर्चा की गई हैं. हालांकि, उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी साझा करने से इनकार करते हुये कहा, ‘इसपर बात करना अभी काफी जल्दीबाजी होगी.’ भारत के साथ किसी युद्ध की संभावना को खारिज करते हुये उन्होंने कहा कि परमाणु हथियार संपन्न दो देश युद्ध नहीं कर सकते क्योंकि इसका परिणाम हमेशा खतरनाक होता है.

यह भी पढ़ें:  डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को लिखा पत्र, अफगान संकट पर मांगी मदद

उन्होंने कहा भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध बनाने के लिए पाकिस्तान अत्यधिक गंभीर है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना और उनकी सरकार भी यही चाहती है

इससे पहले करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पैदा हुए विवाद को खत्म करने की कोशिश करते हुए इमरान ने कहा कि इसे खोलना ‘गुगली’ फेंकना नहीं, बल्कि यह एक स्पष्ट फैसला था. गुरुवार को कुरैशी ने कहा था कि प्रधानमंत्री खान ने ऐतिहासिक करतापुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में भारत सरकार की उपस्थिति को सुनिश्चित करने के लिए एक ‘गुगली’ फेंकी.

हालांकि, कुरैशी के इस बयान की भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तीखी आलोचना की थी. इमरान खान ने जियो न्यूज से कहा, ‘करतापुर कॉरिडोर को खोलना ‘गुगली’ फेंकना या दोहरा खेल नहीं, बल्कि यह निष्कपट व स्पष्ट निर्णय है.’ (एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें:  राष्ट्रपति आरिफ अल्वी का विवादित बयान, पाकिस्‍तान की चाल में फंस गया भारत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->