लाइव टीवी

पाकिस्तान में कोविड 19 महामारी से महिला विधायक की मौत, 900 से अधिक की गई जान

भाषा
Updated: May 20, 2020, 8:35 PM IST
पाकिस्तान में कोविड 19 महामारी से महिला विधायक की मौत, 900 से अधिक की गई जान
पाकिस्‍तान में कोरोना का कहर.

पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 45,895 मामले हैं और 980 से अधिक मौतें हुई हैं.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की 60 वर्षीय एक महिला विधायक की बुधवार को कोविड-19 (Covid 19) से मृत्यु हो गई, जिसके साथ ही वह देश में इस संक्रमण के कारण जान गंवाने वाली पहली विधायक बन गई. पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 45,895 मामले हैं और 980 से अधिक मौतें हुई हैं.

शाहीन रजा (60 वर्षीय) को कुछ दिनों पहले लाहौर के मायो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. गुजरांवाला के उपायुक्त सोहेल अशरफ ने बताया कि इस सप्ताहांत में उनका स्वास्थ्य खराब हो गया था, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

उन्होंने बताया कि रजा ने बुधवार को अस्पताल में वायरस के संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि वह उच्च रक्तचाप और मधुमेह जैसी अन्य बीमारियों से पीड़ित थीं और उनकी स्थिति तेजी से बिगड़ रही थी. कोरोना वायरस के लक्षण आने से पहले, रजा ने कई पृथक-वास केंद्रों का दौरा किया था.



रजा पंजाब विधानसभा में गुजरांवाला जिले से एकमात्र पीटीआई विधायक थीं. वह 2018 में इस सीट से विधायक चुनी गई थीं. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया. इससे पहले, नेशनल असेंबली के स्पीकर असद क़ैसर, सिंध के राज्यपाल इमरान इस्माइल और सिंध विधानसभा में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के विधायक सईद गनी समेत कई पाकिस्तानी नेता कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे, लेकिन उनमें से सभी ठीक हो गए.



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 8:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading