Home /News /world /

PAK: तोशखाना मामले में जरदारी और गिलानी दोषी करार, नवाज भगोड़ा घोषित

PAK: तोशखाना मामले में जरदारी और गिलानी दोषी करार, नवाज भगोड़ा घोषित

गिलानी, ज़रदारी दोषी करार जबकि नवाज़ भगोड़ा घोषित

गिलानी, ज़रदारी दोषी करार जबकि नवाज़ भगोड़ा घोषित

Toshakhana graft case: तोशखाना मामले में बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी (Asif Ali Zardari) और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी को दोषी करार दिया जबकि इसी मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भगोड़ा घोषित कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :
    इस्लामाबाद. पाकिस्तान में भ्रष्टाचार निरोधक एक अदालत ने तोशखाना मामले में बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी (Asif Ali Zardari) और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी (Yusuf Raza Gillani) को दोषी करार दिया. इसी मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को भगोड़ा घोषित कर दिया गया है. तोशखाना घूस मामले से राजकोष को भारी नुकसान होने की बात कही गई है. आरोप है कि इन तीनों के शासनकाल में जमकर करप्शन हुआ था और घूस ली गई थी.

    मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस असगर अली ने शरीफ (70) की चल-अचल संपत्तियों का ब्योरा भी मांगा. जस्टिस असगर ने मामले में आरोपी सभी नेताओं से सात दिन के अंदर अदालत के समक्ष पेश होने को कहा. शरीफ फिलहाल लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं. तोशखाना घूस मामला कथित तौर पर गिलानी (68) द्वारा जरदारी (65) और शरीफ के लिये नियमों में ढील देने से संबंधित है जिससे वह विदेशों से तोहफे में मिली गाड़ियों को खरीद सकें. तोशखाना वह विभाग है जो पाकिस्तान के शासनाध्यक्षों और राष्ट्राध्यक्षों को दूसरे देशों से मिलने वाले उपहारों का संग्रह करता है. ये सारे तोहफे राष्ट्रीय संपत्ति होते हैं जिन्हें खुली नीलामी में ही बेचा जा सकता है.
















    तोशखाना ने शरीफ ने 15% कीमत पर खरीदीं लग्जरी गाड़ियां

    Tags: Nawaz sharif, Pakistan, PM Imran Khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर