लाइव टीवी

पाकिस्तानी सेना PM इमरान खान की बनी सुरक्षा कवच, अब दी ये चेतावनी

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 9:45 AM IST
पाकिस्तानी सेना PM इमरान खान की बनी सुरक्षा कवच, अब दी ये चेतावनी
सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने प्रधानमंत्री इमरान खान से भी मुलाकात की.

पाकिस्तान (Pakistan) के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) ने मौलान फजलुर रहमान (Fazal-ur-Rehman) को चेतावनी दी है वह देश का माहौल नहीं बिगड़ने देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 9:45 AM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) में हमेशा से तख्तापलट करने वाली सेना इस बार प्रधानमंत्री को बचाने के लिए उनका सुरक्षा कवच बनी गई है. पाकिस्तान में आजादी मार्च (Azadi March) के जरिए प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के इस्तीफे की मांग करने की खबरों के बीच पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) ने जमीयत उलेमाए इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के नेता मौलान फजलुर रहमान (Fazal-ur-Rehman) से मुलाकात की है. बाजवा ने मौलाना फजलुर से आजादी मार्च नहीं निकालने की चेतावनी दी है.

'जियो न्यूज' के मुताबिक जनरल बाजवा और मौलाना फजल की कुछ दिन पहले मुलाकात हुई. इस मुलाकात के दौरान मौलाना ने विश्वास दिलाया वह लोकतंत्र और संविधान के साथ है, लेकिन इस समय ऐसा करना बेहद जरूरी हो गया है. मौलाना ने जनरल बाजवा से कहा कि वह ऐसा कुछ नहीं करेंगे, जो संविधान के खिलाफ हो. इस मुलाकात के दौरान मौलाना फजल से कहा कि वह एक जिम्मेदार राजनेता हैं और उन्हें पता होना चाहिए कि इलाके के हालात किस हद तक बिगड़े हुए हैं. यह आजादी मार्च निकालने का सही समय नहीं है.

इसे भी पढ़ें :-पाकिस्तान को कंगाल करने पर इमरान खान से मांगा इस्तीफा, PM बोले- नहीं छोड़ूंगा कुर्सी

जनरल बाजवा ने मौलाना फजल को ये बताने की भी कोशिश की कि प्रधानमंत्री इमरान खान देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश में लगे हुए हैं. उन्होंने मुलाकात के दौरान मौलाना को चेतावनी भी दी कि पाकिस्तान में जिस तरह के हालात अभी बने हुए हैं, उसे देखते हुए किसी को भी अस्थिरता फैलाने वाली किसी भी कार्रवाई' की इजाजत नहीं देंगे. सैन्य प्रमुख ने कहा कि इमरान संवैधानिक रूप से निर्वाचित प्रधानमंत्री हैं और उन्हें दरकिनार कर कोई भी काम नहीं किया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें :- इमरान खान ने पाक सेना को कहा- भारत को दें मुंहतोड़ जवाब

साजिश के तरह मौलाना कर रहे ऐसा काम : इमरान
प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि मौलाना फजलुर्रहमान को साजिश के तहत ऐसा करने के लिए कहा गया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि 'मेरे इस्तीफे का कोई सवाल नहीं है और मैं इस्तीफा नहीं दूंगा. आजादी मार्च एक एजेंडे पर आधारित है और इसमें विदेशी समर्थन है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कहा कि जेयूआई-एफ के विरोध से भारत में खुशी का माहौल है. बैठक में इमरान खान ने स्वीकार किया कि महंगाई और बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है, जिसे उनकी सरकार सुलझाने की कोशिश कर रही है.
Loading...

इसे भी पढ़ें :- फिर दुनिया के सामने हुई पाकिस्तान की किरकिरी, PoK में इमरान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 9:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...