पाकिस्तान नहीं भूला बालाकोट हमले का दर्द, पोस्ट किया पुराना वीडियो फिर मानी गलती

पाकिस्तानी सेना प्रवक्ता ने इस ट्वीट में दावा किया कि भारतीय वायुसेना के अधिकारी बालाकोट हमले के दौरान भारत की हार की बात स्वीकार कर रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 7:22 AM IST
पाकिस्तान नहीं भूला बालाकोट हमले का दर्द, पोस्ट किया पुराना वीडियो फिर मानी गलती
रविवार को पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने बालाकोट को लेकर ऐसा ट्वीट किया जिसके लिए बाद में उन्हें काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी. (PTI)
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 7:22 AM IST
भारतीय वायुसेना के जांबाज़ शूरवीरों ने इस साल फरवरी में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के ठिकाने पर एयरस्ट्राइक की थी. इस घटना को तब से अब तक 5 महीने हो गए हैं लेकिन अब तक पाकिस्तान इस दर्द को भूला नहीं है. अब पाकिस्तान ने अपने दर्द को भुलाने के लिए एक बार फिर से झूठ का सहारा लेने की कोशिश की, लेकिन पाकिस्तान का ये दुष्प्रचार कुछ ही देर में ध्वस्त होता दिखा.

रविवार को पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने बालाकोट को लेकर ऐसा ट्वीट किया जिसके लिए बाद में उन्हें काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी. दरअसल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट किया. इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक वीडियो शेयर किया. ये वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि- 27 फरवरी 2019 को भारत की हार और नुकसान की भारतीय वायुसेना के वेटरन ऑफिसर डेंज़िल कीलोर ने स्वीकार किया है.

शेयर किया पुराना वीडियो
पाकिस्तानी सेना प्रवक्ता ने इस ट्वीट में दावा किया कि भारतीय वायुसेना के अधिकारी बालाकोट हमले के दौरान भारत की हार की बात स्वीकार कर रहे हैं. दरअसल पाकिस्तान के सेना प्रवक्ता गफूर ने जो ट्वीट किया है उसमे दशकों पुरानी बात हो रही है. इस वीडियो में वीर चक्र और कीर्ती चक्र से सम्मानित एयर मार्शल डेंज़िल कीलोर हैं जो कि 1962 और 1965 के युद्ध के बारे में बता रहे हैं, 1962 में भारत और चीन के बीच युद्ध हुआ था जबकि 1965 में भारत-पाकिस्तान जंग के मैदान में आमने-सामने थे.


Loading...



ऐसे दिखाई चालबाजी
पाकिस्तान ने चालबाजी दिखाते हुए रिटायर्ड एयर मार्शल डेंज़िल कीलोर के वीडियो के साथ अभिनंदन का वीडियो भी लगा दिया है जिससे लगे कि यह वीडियो असली लगे. इस वीडियो को शेयर करने के बाद आसिफ गफूर ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अपनी भूल को स्वीकार करते हुए भारत पर निशाना साधने की कोशिश की.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी. भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में बने आतंकी कैंप को ध्वस्त कर दिया था. इस एयरस्ट्राइक में काफी संख्या में आतंकियों के मारे जाने की सूचना मिली थी.

ये भी पढ़ें-
वो आर्मी, जिससे छूट रहे पाकिस्तानी सेना के छक्के

पाकिस्तानी शेयर बाजार का सहारा बना दाऊद का ड्रग्स कारोबार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 7:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...