लाइव टीवी

लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय उच्चायोग के बाहर भारतीयों पर किया हमला

एएनआई
Updated: March 10, 2019, 1:04 PM IST
लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय उच्चायोग के बाहर भारतीयों पर किया हमला
फोटो सोर्सः एएनआई

अमेरिका ने सीधे तौर पर पाकिस्तान से कहा कि वह आतंकवादियों को शरण देना बंद करे. 14 फरवरी को हुए पुलावामा हमले का जवाब देते हुए भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की थी.

  • Share this:
लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर खालिस्तान का समर्थन करने वाले पाकिस्तान समर्थित कुछ हमलावरों ने ब्रिटिश इंडियन लोगों पर हमला किया. कहा जा रहा है कि यह हमला भारत द्वारा पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक करने के विरोध में किया गया है.

पगड़ी पहने हुए हमलावरों ने उच्चायोग के बाहर भारत विरोधी नारे लगाए. उस वक्त उच्चायुक्त के बाहर खड़े लोग वीज़ा पाने का इंतज़ार कर रहे थे. हमलावरों के हाथों में खालिस्तानी झंडे थे. माना जा रहा है कि ये सब पाकिस्तान के इशारे पर किया गया.

यह भी पढ़ें:   Video: पुलवामा हमले के शहीदों को याद करते हुए रो पड़ीं News18 India की एंकर



बता दें कि पाकिस्तान आधारित जैश-ए-मोहम्मद द्वारा पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लिए जाने के बाद दुनिया के सभी देशों ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को खत्म करने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया.



अमेरिका ने सीधे तौर पर पाकिस्तान से कहा कि वह आतंकवादियों को शरण देना बंद करे. 14 फरवरी को हुए पुलावामा हमले का जवाब देते हुए भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की थी. भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने दावा किया था कि इस एयरस्ट्राइक में काफी बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए थे. पुलवामा हमले में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर भारत ने पाकिस्तान सहित कुछ अन्य देशों को भी डॉज़ियर सौंपा था.

यह भी पढ़ें:  कराची में 'फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी' गाने पर बच्चों ने किया डांस, स्कूल का रजिस्ट्रेशन सस्पेंड

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को कहा, 'पाकिस्तान अपने शब्दों से नहीं बल्कि अपने काम से जाना जाएगा. पाकिस्तान ने जो वादा किया है वह उसे पता है. अगर पाकिस्तान कहता है कि यह नई सोच के साथ नया पाकिस्तान है तो उसे आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करके यह सिद्ध भी करना होगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: March 10, 2019, 12:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading