लाइव टीवी

महंगाई से पाकिस्तान में हाहाकार, हाईकोर्ट को तय करने पड़े दूध के दाम

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 1:33 PM IST
महंगाई से पाकिस्तान में हाहाकार, हाईकोर्ट को तय करने पड़े दूध के दाम
महंगाई से पाकिस्तान में हाहाकार

हाईकोर्ट कहा है कि जो भी तय से ज़्यादा रेट पर दूध (Milk) बेचेगा उसके खिलाफ अवमानना का मुकदमा ( Contempt Proceedings) चलाया जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 1:33 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान (Pakistan) में हर तरफ महंगाई से हाहाकार मचा हुआ हुआ. सब्जी से लेकर दूध, हर चीज़ की कीमतें आसमान छू रही हैं. लिहाजा बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए वहां की हाईकोर्ट को दखल देना पड़ा है. पाकिस्तानी टीवी चैनल के मुताबिक आम लोगों की परेशानियों को देखते हुए हाईकोर्ट ने दूध के दाम तय कर दिए हैं. सिंध हाई कोर्ट (Sindh High Court) ने कहा है कि अब कराची में 94 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दूध बेचा जाएगा.

हाईकोर्ट कहा है कि जो भी इससे ज़्यादा रेट पर दूध बेचेगा उसके खिलाफ अवमानना का मुकदमा चलाया जाएगा. कराची के रहने वाले इमरान शहज़ाद ने इस मामले में कोर्ट की शरण ली थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि शहर में कई जगह 110 रुपये प्रति लीटर दूध मिल रहा है. मामले की अगली सुनवाई अब 5 दिसंबर को होगी.

टमाटर 300 के पार
सिर्फ दूध ही नहीं पाकिस्तान में टमाटर की कीमतें भी आसमान छू रही हैं. सिर्फ एक दिन में टमाटर की कीमतों में 160 रुपये का इजाफा हो गया. इसकी वजह से पाकिस्तान के कई शहरों में टमाटर की क़ीमत 320 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई. हालांकि पाकिस्तान के कई मंत्री कह रहे हैं कि कीमतें नहीं बढ़ रही हैं.

सब्जी की कीमतों से भी हाहाकार
उधर बाक़ी सब्जियों के रेट भी पाकिस्तान में आसमान छू रहे हैं. एक दिन में 20 रुपये का उछाल आने से प्याज़ की क़ीमतें भी 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई. हालांकि शिमला मिर्च की क़ीमतें थोड़ी गिरने से 240 प्रति किलो तक पहुंच गई, जबकि पिछले हफ़्ते तक इसकी क़ीमत 320 रुपये प्रति किलो थी. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के कई इलाक़ों में फसल ख़राब होने से किसानों की मुश्किल बढ़ गई.

ये भी पढ़ें:एक और व्हिसलब्लोअर ने इंफोसिस के CEO के खिलाफ की शिकायत, जानें पूरा मामला
शिवसेना का सोशल मीडिया पर उड़ा मज़ाक, लोग बोले- तुमसे न हो पाएगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 1:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर