पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री 'पीर बाबा' बन युवतियों के काटे बाल, बदले में सोना लिया, देखें VIDEO

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री 'पीर बाबा' बन युवतियों के काटे बाल, बदले में सोना लिया, देखें VIDEO
पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी जवान लड़कियों का बाल काटते हुए

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने 'पीर बाबा' का वेश धारण कर युवतियों के बाल काट डाले. उन्होंने मुल्‍तान स्थित में अपने घर की जवान महिलाओं के बाल काट डाले. इसके बदले में युवतियों से उन्होंने सोना और चांदी लिया.

  • Share this:
मुल्तान. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी (pakistan Foreingn Minister Shah Mahmood Quereshi) ने 'पीर बाबा' का वेश धारण कर युवतियों के बाल काट (Cut Hair of Young Woman) डाले. उन्होंने मुल्‍तान स्थित में अपने घर की जवान महिलाओं के बाल काट डाले. इसके बदले में युवतियों से उन्होंने सोना और चांदी लिया. पाकिस्‍तानी व‍िदेश मंत्री के महिलाओं के बाल काटने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में यह साफ-साफ दिख रहा है कि महिलाओं ने विदेश मंत्री कुरैशी के प्रति अपनी वफादारी और ईमानदारी द‍िखाने के लिए मजबूरी में बाल कटवाए. इतना ही नहीं बदले में महिलाओं को कुरैशी को पैसा और सोना देना पड़ा. धर्म के नाम पर महिलाओं को लूटना पूरे पाकिस्‍तान में चर्चा का विषय बन गया है. यह वीडियो पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने ट्वीट किया है.

ये भी पढ़ें: किम जोंग-उन के बाद उनकी बहन किम यो-जोंग होंगी उत्तर कोरिया की अगली राष्ट्रपति!



नहीं ख़त्म हो रहा चीन में 'डॉग मीट' का शौक, मार्केट से कुत्तों को कराया गया मुक्त
पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री के इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के चलते उनकी की जमकर आलोचना हो रही है. यह बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री मुल्‍तान में पिछले कई दशक से पीर मुरीदी सिस्‍टम चला रहे हैं. उन्‍होंने मुल्‍तान के लोगों के प्रति स्‍वामीभक्ति की शपथ ली है और वे खुद को पीर बताते फिरते हैं. कुरैशी लोगों को शपथ दिलाते हैं. मुल्तान इलाके में लोगों की मान्यता है कि बाल कटवाने से पुराने गुनाहों का प्रायश्चित हो जाता है. बाल कटवाने की रस्म पूरी होने के बाद उसे शपथ दिलाई जाती है. शपथ लेने वाले व्‍यक्ति को मुरीद कहा जाता है.



उर्स के मौके पर शाह महमूद कुरैशी जवान लड़कियों और महिलाओं को अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए उनकी ईमानदारी का परीक्षण लिया जाता है. यह परीक्षण बाल कटवाकर लिया जाता है. मंत्री कुरैशी के बाल काटने के वीडियो को देखकर पाकिस्तान समेत दुनिया भर में लोग अचरज प्रकट कर रहे हैं. पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक कुरैशी ने न केवल महिलाओं के बाल काटे बल्कि इसके बदले में उनसे सोना, चांदी, नकद पैसा भी लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज