Home /News /world /

नवाज पर जूता फेंका तो मिली बेल, जज पर फेंकने वाले को 18 साल की जेल

नवाज पर जूता फेंका तो मिली बेल, जज पर फेंकने वाले को 18 साल की जेल

प्रतीकात्मक

प्रतीकात्मक

डकैती के मामले में विचाराधीन संदिग्ध इजाज ने यह शिकायत करते हुए न्यायाधीश पर जूता फेंका था कि जमानत के बाद भी वह जेल में पड़ा है, क्योंकि लिखित आदेश की गैर मौजूदगी में उसे छोड़ा नहीं जा रहा है.

    पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने जज पर जूता उछालने के जुर्म में एक व्यक्ति को 18 साल की कैद की सजा सुनायी है. जज पर जूता उछालने की घटना देश के इतिहास में पहली ऐसी घटना थी.

    अभियुक्त एजाज अहमद ने 20 मार्च को सुनवाई के दौरान वरिष्ठ दीवानी न्यायाधीश जाहिद कय्यूम पर जूता उछाल दिया था. डकैती के मामले में विचाराधीन संदिग्ध इजाज ने यह शिकायत करते हुए न्यायाधीश पर जूता फेंका था कि जमानत के बाद भी वह जेल में पड़ा है, क्योंकि लिखित आदेश की गैर मौजूदगी में उसे छोड़ा नहीं जा रहा है.

    इस घटना के बाद आतंकवाद और पाकिस्तान दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत अहमद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. आतंकवाद निरोधक अदालत के न्यायाधीश खालिद महमूद मलिक ने मुजरिम पर तीस लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया.

    इस बीच एक अन्य व्यक्ति को जमानत पर जेल से छोड़ दिया गया. उसने अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर मार्च में जूता फेंका था. उसके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी से आतंकवाद के आरोप हटा लिए गए हैं.

    Tags: Nawaz sharif, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर