मरीजों के लिए फरिश्ता बने पाकिस्तानी मूल के डॉक्टर, पौने 5 करोड़ का बिल किया माफ

डॉक्‍टर उमर अतीक (फोटो सौ. सोशल मीडिया)

डॉक्‍टर उमर अतीक (फोटो सौ. सोशल मीडिया)

पाकिस्‍तानी (Pakistan) मूल के अमेरिकी डॉक्‍टर उमर अतीक ने नए साल पर कैंसर पीड़‍ितों का द‍िल जीत ल‍िया. उन्‍होंने 200 कैंसर (Cancer) पीड़‍ितों का करीब पौने करोड़ रुपये ब‍िल माफ कर द‍िया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 7:08 PM IST
  • Share this:

वॉशिंगटन. अमेरिका (America) में बसे पाकिस्‍तानी मूल के डॉक्‍टर (Doctor) ने नए साल पर कैंसर पीड़‍ितों के प्रति दरियादिली दिखाकर उनका दिल जीत लिया. द अरकंसास क्लिनिक चलाने वाले कैंसर के डॉक्‍टर उमर अतीक ने करीब 200 मरीजों की कीमोथेरेपी, रेडिएशन थेरेपी और कई तरह की जांच की थी. फरवरी 2020 में उन्‍हें कर्मचारियों की कमी के कारण अपने हॉस्पिटल को बंद करना पड़ा. अब डॉक्‍टर उमर ने इन मरीजों का करीब पौने 5 करोड़ रुपये बिल माफ कर दिया है.

डॉक्‍टर उमर ने अपने मरीजों को नए साल का संदेश जारी करके कहा कि मरीजों को अब अपने बकाए पैसे के भुगतान की जरूरत नहीं है. उन्‍होंने कहा, 'यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमें आप जैसे मरीज म‍िले. कई बीमा कंपनियों ने ज्‍यादातर बिल को चुकता कर दिया है लेकिन अभी भी काफी बिल बचा हुआ है. दुर्भाग्‍य से इसी तरह से वर्तमान समय में हमारा हेल्‍थ स‍िस्‍टम काम कर रहा है.'

ये भी पढ़ें: मैक्सिको में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध, साल भर तैयारी के बाद लगा बैन

उन्‍होंने कहा क‍ि करीब 29 साल तक कैंसर का इलाज करने के बाद अब मैं अपना हॉस्पिटल बंद कर रहा हूं. डॉक्‍टर उमर ने कहा, 'क्लिनिक ने फैसला किया है कि मरीजों के सभी बकाया बिल को माफ किया जाता है. बताया जा रहा है कि कुल बकाया बिल 6 लाख 50 हजार डॉलर या करीब 4 करोड़ 75 लाख रुपये था. डॉक्‍टर उमर ने कहा कि जब कोरोना वायरस ने घरों को तबाह कर दिया है और बिजनस को तबाह कर दिया है, ऐसे में लोगों का बिल माफ कर देने के लिए इससे अच्‍छा समय नहीं हो सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज