इमरान खान का नया पैंतरा, कहा - कश्‍मीर में मुस्लिमों पर हो रहा अत्‍याचार, इसलिए चुप है UN

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री (Prime Ministe Imran Khan) ने इस्‍लामिक कार्ड चलते हुए कहा, कश्मीर (Kashmir) में अगर मुस्लिम (Muslim) नहीं होते तो पूरी दुनिया में शोर मच जाता. अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय और संयुक्‍त राष्‍ट्र मुस्लिमों पर अत्‍याचार की बात पर शांत रह जाते हैं.

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 8:50 PM IST
इमरान खान का नया पैंतरा, कहा - कश्‍मीर में मुस्लिमों पर हो रहा अत्‍याचार, इसलिए चुप है UN
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय पर आरोप लगाया कि अगर कश्मीर में मुसलमान न होते तो पूरी दुनिया में शोर मच जाता.
News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 8:50 PM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्‍छेद-370 (Article 370) हटाने के बाद से पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Ministe Imran Khan) और उनके मंत्री एक के बाद एक बौखलाहट भरे बयान दे रहे हैं. अब इमरान खान ने देश को संबोधित करते हुए शुक्रवार को इस्‍लामिक कार्ड का नया पैंतरा चल दिया है. इमरान ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर में मुस्लिमों पर अत्‍याचार हो रहा है. इसलिए संयुक्‍त राष्‍ट्र खामोश है.

'PoK में भी बालाकोट जैसा कुछ कर सकता है भारत'
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय पर आरोप लगाया कि अगर कश्मीर में मुसलमान न होते तो पूरी दुनिया में शोर मच जाता. वहीं, मुसलमानों पर अत्‍याचार की बात पर अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय और संयुक्‍त राष्‍ट्र शांत हो जाते हैं. यही नहीं एक वक्त में बालाकोट में भारतीय सेना की किसी भी कार्रवाई से इनकार करने वाले इमरान खान ने कहा कि भारत अब बालाकोट की तरह ही पाक अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में भी कुछ कर सकता है.

इमरान ने आरएसएस पर भी निकाला अपना गुस्‍सा

कश्मीर पर बौखलाए इमरान खान ने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) पर गुस्‍सा निकालते हुए कहा कि हमें उसकी विचारधारा को समझना होगा. यह नफरत में पैदा हुई जमात है, जो हिंदुओं को ही सबसे बेहतर समझते हैं. उन्‍होंने कहा कि आरएसएस भारत में मुस्लिमों को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर रखना चाहता है. सारी दुनिया देख रही है कि कश्मीर में क्या हो रहा है? एक तरफ इमरान ने संयुक्त राष्ट्र पर खीज उतारी तो दूसरी तरफ यह भी कहा कि वह कश्मीर के मसले को फिर वैश्विक संस्था की सालाना सभा में उठाएंगे.

'यूएन की आम सभा में भी उठाऊंगा कश्‍मीर मुद्दा'
पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि मैं संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में भी अवैध तरीके का इस्‍तेमाल कर जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाने का मुद्दा उठाऊंगा. उन्‍होंने कहा कि मैंने यूरोप के नेताओं, ट्रंप और इस्लामिक देशों के नेताओं को कश्मीर के मौजूदा हालात के बारे में बताया है. अगर आज दुनिया आम कश्मीरियों के लिए खड़ी नहीं होगी तो इसका असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र का इस्‍तीफा मंजूर किया
PM मोदी ने कहा, अलग विचारों के बावजूद समाज में एकदूसरे को सुनने लायक सभ्‍यता रहनी चाहिए
कांग्रेस के पूर्व मंत्री शिवकुमार ने कहा- मैंने किसी का रेप नहीं किया और न ही कोई रकम ली है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 7:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...