लाइव टीवी

सऊदी अरब में रहने वाले पाकिस्‍तानी शिकायत करने में सबसे आगे

News18.com
Updated: January 14, 2020, 1:08 PM IST
सऊदी अरब में रहने वाले पाकिस्‍तानी शिकायत करने में सबसे आगे
सिटीजन पोर्टल पर सबसे ज्‍यादा यानी 21 हजार से ज्‍यादा शिकायतें सऊदी अरब में रह रहे पाकिस्‍तानी नागरिकों ने की हैं.

आखिर इतनी बड़ी तादाद में शिकायतें सामने आती हैं तो दिमाग में पहला खयाल यही आता है कि ज्‍यादातर पासपोर्ट या इमिग्रेशन (immigration) से संबंधित होंगी, लेकिन ऐसा बिल्‍कुल नहीं है. पाकिस्‍तानी डेलीवरी यूनिट के मुताबिक यह शिकायतें ज्‍यादातर नगरपालिका सेवा (Municipal service) के खिलाफ की जा रही हैं.

  • News18.com
  • Last Updated: January 14, 2020, 1:08 PM IST
  • Share this:
सऊदी अरब में बसे पाकिस्‍तानियों नागरिकों ने सिटीजन पोर्टल (Citizen Portal) पर सबसे ज्‍यादा शिकायतें दर्ज कराई हैं. पाकिस्‍तान डिलीवरी यूनिट (Pakistan Delivery Unit) के मुताबिक बाहरी देशों में रह रहे पाकिस्‍तानी नागरिकों की ओर से 85 हजार से ज्‍यादा शिकायतें दर्ज कराई गई हैं.

सिटीजन पोर्टल पर सबसे ज्‍यादा यानी 21 हजार से ज्‍यादा शिकायतें जहां सऊदी अरब में रह रहे पाकिस्‍तानी नागरिकों की ओर से की गई हैं. वहीं ब्रिटेन में रह रहे 7 हजार से ज्‍यादा पाकिस्‍तानियों ने सिटीजन पोर्टल के जरिये अपनी शिकायतें आला अधिकारियों तक पहुंचाई हैं.

आखिर इतनी बड़ी तादाद में शिकायतें सामने आती हैं तो दिमाग में पहला खयाल यही आता है कि ज्‍यादातर पासपोर्ट या इमिग्रेशन (immigration) से संबंधित होंगी, लेकिन ऐसा बिल्‍कुल नहीं है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर ये किस तरह की शिकायतें होती हैं या किस बात को लेकर होती हैं. पाकिस्‍तानी डिलीवरी यूनिट के मुताबिक यह शिकायतें ज्‍यादातर नगरपालिका सेवा (Municipal service) के खिलाफ की जा रही हैं.

अन्‍य देशों में रह रहे पाकिस्‍तानियों ने 31 हजार से ज्‍यादा शिकायतें नगरपालिका के खिलाफ की हैं. इनमें  7 हजार 418 शिकायतें गैस और बिजली से संबंधित हैं. इनमें नए कनेक्‍शन लगने में होने वाली देरी को लेकर शिकायतें दर्ज कराई जा रही हैं. 5 हजार से ज्‍यादा शिकायतें पाकिस्‍तानियों की ओर से लॉ एंड ऑर्डर (Law and order) और एयरपोर्ट सिक्‍योरिटी फोर्स के खिलाफ दर्ज कराई गई हैं.

पाकिस्‍तानी सिटीजन पोर्टल के प्रबंधक आदिल सईद साफी का कहना है कि सिटीजन पोर्टल पर तमाम शिकायतों को बिना किसी देरी के 45 दिनों के अंदर इनका निबटारा किए जाने का समय दिया जाता है.

यह भी पढ़ें- 

जिसके कंधे पर हाथ रखकर चला, वो छूट गया- प्रिंस हैरी से फैसले पर बोले विलियमईरान की वो लड़ाकू महिलाएं जो पुरुषों को पलक झपकते चटाती हैं धूल


 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 12:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर