Home /News /world /

लॉकडाउन के नियम नहीं मान रहे पाकिस्तानी, 13000 पहुंचे जेल

लॉकडाउन के नियम नहीं मान रहे पाकिस्तानी, 13000 पहुंचे जेल

 शिमला में पुलिस ने शिकारियों को दबोचा.

शिमला में पुलिस ने शिकारियों को दबोचा.

प्रांत में लॉकडाउन की स्थिति, क्‍वारंटाइन केंद्र, बाज़ारों, केंद्र सरकार के गरीबों के लिए चलाए गए एहसास कार्यक्रम केंद्रों पर और मस्जिदों समेत सभी जगह सोशल डिस्‍टेंसिंग पर नजर रखी जा रही है और अन्य एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं.

    इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Corona virus) के खतरे के मद्देनजर लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है, मगर लोग इसका उल्‍लंघन करने से बाज नहीं आ रहे. अब खैबर पख्‍तूनख्‍वा (Khyber Pakhtunkhwa) में लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने पर एक दो नहीं, करीब 13 हजार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 'डेली औसाफ डॉट कॉम' की खबर के हवाले से बताया गया है कि इस मामले में अब तक 7 हजार मामले दर्ज किए गए हैं.

    वहीं एक निजी टीवी चैनल के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा के आईजी सनाउल्लाह अब्बासी ने कोरोना वायरस के मद्देनजर पेशावर में पुलिस कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में एक वीडियो लिंक पर शहर की स्थिति देखी. वीडियो लिंक के माध्यम से आईजी पुलिस प्रांत में लॉकडाउन की स्थिति और इसके उल्लंघन की समीक्षा की गई. सनाउल्ला अब्बासी ने कहा कि 'सरकारी आदेशों का पालन न करने के लिए सूबे में 13 हजार से अधिक लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है.' वहीं प्रांत में लॉकडाउन की स्थिति, क्‍वारंटाइन केंद्र, बाज़ारों, केंद्र सरकार के गरीबों के लिए चलाए गए एहसास कार्यक्रम केंद्रों पर और मस्जिदों समेत सभी जगह सोशल डिस्‍टेंसिंग पर नजर रखी जा रही है और अन्य एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. क्षेत्रीय पुलिस अधिकारियों ने केपी के आईजी को बताया.

    लॉकडाउन के उल्लंघन पर 7 हजार, 352 मामले दर्ज हुए
    इस संबंध में कुछ कठिनाइयां हैं. ऐसे में कुछ धार्मिक विद्वानों को इस संबंध में लोगों को समझाने के लिए तैयार किया जा रहा है. वहीं पुलिस अधिकारियों को सरकारी आदेश को हर हाल में लागू करने का आदेश दिया गया है. पुलिस ने प्रांत में लॉकडाउन के उल्लंघन पर एक महीने के दौरान 7 हजार, 352 मामले दर्ज किए हैं. वहीं 13 हजार, 978 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की गई है.

    गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर हालात बेहद खराब हैं. इसके मद्देनजर जहां एक तरफ सरकार फिर लॉकडाउन को बढा़ने की सोच रही है, वहीं पाकिस्‍तान में लोग शुरुआत से ही इसका उल्‍लंघन करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में जहां एक तरफ पुलिस पर दबाव बढ़ रहा है, तो वहीं पहले से ही दिक्‍कतों का सामना कर रही स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था पर भी इसका असर हो रहा है. ऐसे में लोगों को कड़ा संदेश देने के लिए एक साथ इतनी बड़ी संख्‍या में लोगों को गिरफ्तार किया गया और कार्रवाई की गई है.

    ये भी पढ़ें - गाली-गलौज पर उतरे इमरान के मंत्री, कहा- 'चोर को चोर ही कहेंगे'

                     पाकिस्‍तान में कोरोना संकट और बढ़ाएगा गरीबी, सरकार बोली, 'बद्तर होंगे हालात'


    Tags: Corona, Pakistan, Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर