पीआईए के हर महीने 6 अरब के घाटे पर भड़के इमरान खान, चीफ से कहा-खर्च कम करें

पीआईए के हर महीने 6 अरब के घाटे पर भड़के इमरान खान, चीफ से कहा-खर्च कम करें
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (File Photo)

पीएम इमरान खान (Pakistan Pm Imran Khan) ने पीआईए चीफ अरशद मलिक को चेतावनी देते हुए कहा कि हर हाल में एयरलाइंस का खर्च कम करें. गौरतलब है कि पीआईए को हर महीने 6 अरब का घाटा हो रहा है.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (Pakistan International Airlines) को खर्च घटाने को कहा है. पीआईए को हर महीने 6 अरब का घाटा (Six Billion Loss Every Month) हो रहा है. पीएम इमरान खान (Pakistan Pm Imran Khan) ने पीआईए चीफ अरशद मलिक को अपने कार्यालय बुलाया था. उन्होंने अरशद मलिक को हर महीने अरबों के घाटे को लेकर कहा कि फौरन खर्च कम करें. उन्होंने अरशद मलिक से कहा कि वे एक हफ्ते में खर्च कम करने को लेकर रिस्ट्रक्चरिंग प्लान सरकार को सौंपें.

40 फीसदी पायलटों के पास फर्जी लाइसेंस: मंत्री

दरअसल पाकिस्तान के पायलटों पर दुनिया के ज्यादातर मुल्कों ने प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है और इससे सरकार की बहुत किरकिरी हो रही है. ऐसा भला क्यों ना हो. पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर ने खुद ही पाकिस्तानी संसद को बताया कि उनके पायलटों में 40 फीसदी के पास फर्जी डिग्रियां और लाइसेंस हैं. इस घोषणा के बाद पाकिस्तानी पायलटों पर वियतनाम, खाड़ी देश, अमरीका आदि देशों ने प्रतिबंध लगा दिया. यूरोपीय यूनियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी (ईएएसए) के 32 देशों पीआईए और उसके पायलटों पर बैन लगा दिया.



मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार पीआईए प्रमुख अरशद मलिक ने प्रधानमंत्री के सामने सफाई देने की कोशिश की. हालांकि अमेरिका के पाकिस्तानी पायलटों पर बैन लगाए जाने के बाद से पाकिस्तान सरकार बहुत ज्यादा तनाव में है और शायद यही वजह है कि इमरान खान ने उनकी एक नहीं सुनी और खर्च कम करने का प्लान बनाकर देने को कह दिया है.
पीएम सफाई सुनने तैयार नहीं

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलिक ने इमरान को सफाई देनी चाही लेकिन, पीएम इसे सुनने तैयार नहीं थे. दरअसल, मलिक प्रधानमंत्री को यह बताना चाहते थे कि यूरोपीय यूनियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी (ईएएसए) से वह बैन हटाने के लिए बातचीत कर रहे हैं. लेकिन, इमरान ने इस पर ध्यान नहीं दिया. बता दें कि ईएएसए के कहने पर यूरोप के 32 देशों ने पीआईए और उसके पायलटों को बैन कर दिया है.

ये भी पढ़ें: मेरे पास ब्रेकिंग न्यूज है, मैं मेरिट बेस्ड इमिग्रेशन बिल ला रहा हूं: डोनाल्ड ट्रंप

रेप के आरोपी डार्मेनियन को मंत्री बनाने पर महिलाओं का गुस्सा फूटा, फ्रांस में प्रदर्शन

पीआईए की हालत इतनी खराब हो गई है कि इस नेशनल कैरियर को कभी भी बंद किया जा सकता है। इस सरकारी एयरलाइन कंपनी को हर महीने करीब 6 अरब पाकिस्तानी रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading