लाइव टीवी

PAK ने कोरोना पीड़ितों के लिए कचरे के ढेर पर बनाए क्वॉरंटीन कैंप्स, इमरान हुए ट्रोल

News18Hindi
Updated: March 19, 2020, 1:54 PM IST
PAK ने कोरोना पीड़ितों के लिए कचरे के ढेर पर बनाए क्वॉरंटीन कैंप्स, इमरान हुए ट्रोल
पाकिस्तान में कोरोना मरीजों के लिए बनाए क्वारंटीन कैंप सवालों के घेरे में हैं.

क्वॉरंटीन कैंप्स की सिर्फ क्वालिटी ही काफी ख़राब नहीं है इसके अलावा इन्हें कचरे के ढेर के नज़दीक बना दिया गया है. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इन कैंप्स की तस्वीरें और वीडियो साझा करते हुए इमरान सरकार की तीखी आलोचना की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 1:54 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. बीते तीन दिनों में पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है और ये फिलहाल बढ़कर 304 हो गए हैं. हालांकि इमरान सरकार ने ईरान से सटी सीमा पर कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए जो क्वॉरंटीन कैंप्स बनाए हैं वो सवालों के घेरे में आ गए हैं.

अल जजीरा की एक रिपोर्ट के मुताबिक इन क्वॉरंटीन कैंप्स की सिर्फ क्वालिटी ही काफी ख़राब नहीं है इसके अलावा इन्हें कचरे के ढेर के नज़दीक बना दिया गया है. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इन कैंप्स की तस्वीरें और वीडियो साझा करते हुए इमरान सरकार की तीखी आलोचना की है. पाकिस्तान के सिंध प्रोविंस में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. सिंध के हेल्थ मिनिस्टर के प्रवक्ता मरीन युसूफ के मुताबिक पाकिस्तान में कोरोना के मामले ख़राब इंतज़ाम नहीं बल्कि पॉजिटिव लोगों को बीमारी की कम जानकारी होने के चलते बढ़ रहे है.

 



सवालों के घेरे में इमरान सरकार
ईरान सीमा पर स्थित ताफ्तान कैंप के लोगों ने अल जजीरा को बताया कि यहां रहने की हालत बेहद ख़राब है और खाने-पीने के लिए भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्तान ने कोरोना के लिए जो प्रोसिजर बनाया है उसके मुताबिक पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने वाला शख्स अगर टेस्ट में नेगेटिव भी पाया जाता है तो भी उसे 14 दिन तक क्वारंटीन कैंप में ही रहना होगा.



हालांकि क्वारंटीन कैंप चला रही अथॉरिटी ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शहवानी सफाई देते हैं कि WHO के सुझाए नियमों के मुताबिक ही सारा काम किया जा रहा है.

हालांकि कैंप में रह रहे आमिर अली ने सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें शेयर की हैं जो कि वहां की बदहाली बयान कर रही हैं. आमिर के मुताबिक इन कैंप में अब रहने की जगह ही नहीं बची है. इसके अलावा लोगों को खाने और दवाई की किल्लत का भी सामना करना पड़ रहा है. सोशल मीडिया के जरिए सामने आई तस्वीरों और वीडियो में गंदगी और अव्यवस्था साफ़ नज़र आ रही है.

ये भी पढ़ें:-

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ट्रंप ने जारी किया 100 बिलियन डॉलर का इमरजेंसी फंड

कोरोना वायरस के डर से ब्लड डोनेट नहीं कर रहे लोग, खून की हुई भारी किल्लत

चीन ने शुरू किया कोरोना वायरस की वैक्सीन का ट्रायल, जैविक हथियारों के एक्सपर्ट ने खोजी दवा

फेसबुक 45 हजार कर्मचारियों को देगा 6 महीने का बोनस, कोरोना वायरस के लिए देगा अलग से पैसा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 1:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading