फिलीस्तीन: 11 वर्षीय रैपर ने युद्ध की बर्बादियों पर गाए गीत, देंखे VIDEO

11 वर्षीय रैपर अब्दुल रहमान अल शन्ट्टी की सोशल मीडिया पर धूम मची हुई है.

11 वर्षीय रैपर अब्दुल रहमान अल शन्ट्टी की सोशल मीडिया पर धूम मची हुई है.

गाजा के 11 वर्षीय रैपर अब्दुल रहमान अल शन्ट्टी (rapper Abdel-Rahman Al-Shantti) ने युद्ध की बर्बादियों पर गीत लिखकर गाया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 6:05 PM IST
  • Share this:
गाजा. फिलीस्तीन (Philistine) के गाजा के 11 वर्षीय रैपर अब्दुल रहमान अल शन्ट्टी (Gaza rapper Abdel-Rahman Al-Shantti) की लिखी और गाई जा रही कविता धूम मचा रही है. यह कविता फिलीस्तीन में युद्ध की कठिनाइयों को आधार बनाकर लिखी गई है. यह कविता लोगों को युद्ध और मानवता (War and Humanity) का संदेश दे रही है. एक वीडियो में शन्ट्टी गाजा शहर के एक स्कूल के बाहर कविता को रैप फॉर्म में गाता हुआ दिखाई दे रहा है. वह इस वीडियो में अपने क्लास के साथियों की तरह यूनीफॉर्म पहने हुए है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर हजारों लोग अपने विचार प्रकट कर चुके हैं. इसे ब्रिटेन के मशहूर रैपर लोकी ने सोशल मीडिया पर साझा किया है.

'हमारी जिंदगी मुश्किलों से भरी है'

गाजा मैसेंजर नामक की इस कविता में शन्ट्टी ने गाते हुए कहा है कि मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि हमारी जिंदगी बहुत मुश्किलों भरी है. हमारी गलियां बर्बाद हो चुकी हैं और हमारे यार्ड में बम पड़े हुए मिलते हैं. इसमें यह बताया गया है कि इजराल और फिलीस्तीन के बीच तीन बर्बाद कर देने वाले युद्ध लड़े जा चुके हैं.

Youtube Video

रैपर गायक शन्ट्टी की मातृभाषा अरबी है लेकिन वह इस वीडियो में अंग्रेजी में उच्चारण की परवाह किए बगैर प्रवाह में गा रहा है. उसके अनुसार उसने अमेरिका के प्रसिद्द रैपर एमिनेम, टूपैक और डीजे खालिद के रैप सुनकर गाना सीखा है.

ये भी पढ़ें: US: चुनावी सभा में महिला ने कहा- डोनाल्ड ट्रंप पर भरोसे के चलते मेरे पिता की जान गई  

मिशेल ओबामा  ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया अमेरिका का 'गलत राष्ट्रपति'  



अमेरिका की डेथ वैली का तापमान 130 डिग्री फॅरनहाइट तक पहुंचा, टूटा 107 साल का रिकॉर्ड

अमेरिका के चुनावी सभाओं में पढ़े जा रहे हैं वेद और महाभारत के श्लोक

बहरीन में बुर्के वाली महिला ने तोड़ी भगवान गणेश की मूर्तियां, देंखे Video

रैपर शन्ट्टी का कहना है कि वह एमिनेम की तरह बड़ा गायक बनना चाहता है. हालांकि वह उसकी स्टाइल की कॉपी नहीं करना चाहता है लेकिन वह मेरा पसंदीदा रैपर है. एमिनेम मेरा आदर्श है. वह रॉयटर्स से अंग्रेजी में बातचीत में कहता है- उसने इसके लिरिक्स खुद लिखे हैं और उसने इसे अपने सैलफोन में ऐप के जरिये कंपोज किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज