लाइव टीवी
Elec-widget

बम से भरा बैग मिलने के बाद पेरिस रेलवे स्टेशन कराया गया खाली

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 9:11 AM IST
बम से भरा बैग मिलने के बाद पेरिस रेलवे स्टेशन कराया गया खाली
पेरिस के रेलवे स्टेशन पर मिला विस्फोटक से भरा बैग, पुलिस ने कराया खाली

पेरिस (Paris) की रेलवे कंपनी एसएनसीएफ ने बताया कि शुक्रवार को बैग में बम मिलने के बाद स्टेशन परिसर (Railway Station) को खाली करा लिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 9:11 AM IST
  • Share this:
पेरिस. पेरिस (Paris) के गार डू नॉर्ड (Gare Du Nord) रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को विस्फोटक (explosives) से भरा बैग मिलने की खबर से अफरा-तफरी मच गई. विस्फोटक मिलने के बाद पुलिस ने बैग को अपने कब्जे में लेकर पूरे स्टेशन को खाली करा लिया. हालांकि जांच के दौरान स्टेशन पर दूसरा कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला, जिसके बाद स्टेशन को फिर से खोल दिया गया.

रेलवे कंपनी एसएनसीएफ ने बताया कि शुक्रार को बैग में बम मिलने के बाद यात्रियों से स्टेशन परिसर को खाली करने को कहा गया था. जांच के दौरान यात्रियों को लगभग 40 मिनट तक स्टेशन के बाहर इंतजार करना पड़ा. हालांकि इस दौरान शहर में अन्य लाइनें प्रभावित नहीं हुईं. बताया जाता है कि सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की गईं, जिसमें बताया गया कि ये तस्वीरें पेरिस के गार डू नॉर्ड रेलवे स्टेशन से बरामद किए गए विस्फोटक की हैं. हालांकि पुलिस ने अभी तक इन तस्वीरों की पुष्टि नहीं की है. कुछ लोगों ने कहा कि यह पदार्थ एक डमी है, जिसे सेना द्वारा पशिक्षण कार्यक्रम के दौरान इस्तेमाल किया जाता है.

इसे भी पढ़ें :- लंदन ब्रिज पर कई लोगों को चाकू मारने वाले कथित आतंकी को पुलिस ने मार गिराया

पेरिस में हुई घटना से पहले ब्रिटेन की राजधानी लंदन में चाकूबाजी करने वाले एक कथित आतंकी को लंदन पुलिस ने मार गिराया है. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं. लंदन मेट्रोपॉलिटिन पुलिस ने इस घटना के बारे में कहा है कि शुरुआती जांच में यह किसी आतंकी घटना जैसी प्रतीत हो रहा  है. हालांकि वे अभी प्राथमिक जानकारियों के साथ इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :- लंदन के 'भूतिया' मेट्रो स्टेशनों में दफन द्वितीय विश्वयुद्ध के कई राज़ अब खुलेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 8:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...