लॉस एंजिलिस से अटलांटा जा रही फ्लाइट में यात्री ने केबिन क्रू के साथ की मारपीट; विमान गिराने की दी धमकी

डेल्टा ने 'उपद्रवी यात्री को पकड़ने में मदद करने वाले लोगों' का धन्यवाद किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Flight Passenger Attacks: पुलिस ने जानकारी दी कि मामले को बढ़ता देख ऑफ ड्यूटी पायलट समेत आगे आए और हंगामा कर रहे व्यक्ति को काबू में किया. हालात इतने खराब हो गए थे कि वेस्ट कोस्ट से दक्षिणपूर्व में अटलांटा जा रही फ्लाइट का मार्ग बदलकर ओक्लाहोमा सिटी भेजा गया.

  • Share this:
    ओक्लाहोमा सिटी. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी शुरू होने के बाद फ्लाइट्स में यात्रा के दौरान यात्रियों और स्टाफ के बीच झगड़े के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इनके पीछे का कारण तनाव और मास्क पहनने को लेकर विवाद बताया जा रहा है. हाल ही में ऐसा वाकया लॉस एंजिलिस से अटलांटा जा रही फ्लाइट में हुआ. यहां एक यात्री ने दो फ्लाइट अटेंडेंट्स पर हमला किया. साथ ही उसने प्लेन को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी दी. फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) इस मामले की जांच कर रही है.

    मीडिया रिपोर्ट्स और एयरलाइन के मुताबिक, डेल्टा फ्लाइट 1730 में जमकर हंगामा हुआ. यहां एक व्यक्ति फ्लाइट अटेंडेंट्स के साथ झगड़ा कर रहा था. साथ ही वह लगातार हवाई जहाज को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी दे रहा था. पुलिस ने जानकारी दी कि मामले को बढ़ता देख ऑफ ड्यूटी पायलट समेत कई लोग आगे आए और हंगामा कर रहे व्यक्ति को काबू में किया. हालात इतने खराब हो गए थे कि वेस्ट कोस्ट से दक्षिणपूर्व में अटलांटा जा रही फ्लाइट का मार्ग बदलकर ओक्लाहोमा सिटी भेजा गया.

    यह भी पढ़ें: फ्लाइट के अंदर मिलेगी वाई-फाई की सुविधा! एलन मस्क की कंपनी स्टारलिंक देगी इंटरनेट सर्विस

    रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में लिया है. व्यक्ति की पहचान ऑफ ड्यूटी डेल्टा कर्मचारी के रूप में हुई है. हालांकि, पुलिस को अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि वह ऐसा क्यों कर रहा था. सीने में दर्द और अन्य परेशानियों के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अच्छी खबर है कि इस घटना में किसी को भी चोट नहीं आई है.

    डेल्टा ने 'उपद्रवी यात्री को पकड़ने में मदद करने वाले लोगों' का धन्यवाद किया है. पुलिस ने पूरी तरह जांच के बाद ही जहाज को आगे रवाना होने दिया. खास बात यह है कि यह घटना उसी दिन हुई, जब अमेरिकी परिवहन सुरक्षा प्रशासन ने कहा कि उनके एजेंट्स ने एयरपोर्ट पर 20 लाख से ज्यादा यात्रियों की जांच की है. कोविड-19 संकट शुरू होने के बाद यह आंकड़ा सबसे ज्यादा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.