• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • अमेरिका: पेंटागन के पास मेट्रो स्टेशन पर ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत

अमेरिका: पेंटागन के पास मेट्रो स्टेशन पर ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत

आर्लिंगटन फायर डिपार्टमेंट ने कहा कि इलाके में कार्रवाई जारी है और उसकी टीम के कई सदस्य इसमें घायल हुए हैं. (AP Photo/Andrew Harnik)

आर्लिंगटन फायर डिपार्टमेंट ने कहा कि इलाके में कार्रवाई जारी है और उसकी टीम के कई सदस्य इसमें घायल हुए हैं. (AP Photo/Andrew Harnik)

Pentagon Firing: गोलीबारी की घटना से वाकिफ दो लोगों ने पहचान जाहिर नहीं करने का अनुरोध करते हुए बताया कि कम से कम एक व्यक्ति की मौत हुई है.

  • Share this:

    वॉशिंगटन. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन में मंगलवार को ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना सामने आई. ये फायरिंग पेंटागन के नजदीकी मेट्रो स्टेशन के पास हुई. इस वारदात के बाद पेंटागन ने आस-पास के इलाके में पूरी तरह से घेराबंदी कर दी है. आर्लिंगटन फायर डिपार्टमेंट ने कहा कि इलाके में कार्रवाई जारी है और उसकी टीम के कई सदस्य इसमें घायल हुए हैं. गोलीबारी की घटना से वाकिफ दो लोगों ने पहचान जाहिर नहीं करने का अनुरोध करते हुए बताया कि कम से कम एक व्यक्ति की मौत हुई है.

    ये घटना मेट्रो बस प्लेटफॉर्म पर हुई जो कि पेंटागन ट्रांजिट सेंटर का हिस्सा है, पेंटागन प्रोटेक्शन फोर्स प्रोटेक्शन एजेंसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के एक रिपोर्टर ने पेंटागन की इमारत के पास कई राउंड फायरिंग की आवाज सुनी. इसके कुछ देर बाद उन्होंने एक और शॉट फायर होने की आवाज सुनी. एपी के ही एक अन्य रिपोर्टर ने पुलिस के ‘शूटर’ चिल्लाने की आवाज सुनी.

    पेंटागन में फायरिंग की घटना के बाद एजेंसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया गया था कि, ‘पेंटागन में फिलहाल पेंटागन ट्रांजिट सेंटर में हुई एक घटना के बाद लॉकडाउन लगाया गया है. हम लोगों से इस इलाके से बचने की अपील करते हैं. जल्द ही और जानकारी साझा की जाएगी.’

    इसके एक घंटे बाद पेंटागन ने लिखा कि, ‘घटना की जगह पूरी तरह से सुरक्षित है. ये अभी भी सक्रिय क्राइम सीन है. हम सभी से मेट्रो रेल प्रवेश और बस प्लेटफॉर्म एरिया से दूर रहने की गुजारिश करते हैं. पेंटागन आने वाले यातायात को पेंटागन सिटी की ओर डायवर्ट कर दिया गया है.’

    एजेंसी ने बताया कि ‘पेंटागन से लॉकडाउन हटा दिया गया है और इलाके को खोल दिया गया है. कॉरिडोर 2 और मेट्रो प्रवेश फिलहाल बंद रहेंगे. कॉरिडोर 3 को पैदल यात्रियों के लिए खोल दिया गया है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज