होम /न्यूज /दुनिया /भारत-अमेरिका के संबंध पर पेंटागन का बड़ा बयान, कहा- समय के साथ मजबूत हुए हैं रिश्ते

भारत-अमेरिका के संबंध पर पेंटागन का बड़ा बयान, कहा- समय के साथ मजबूत हुए हैं रिश्ते

पेंटागन ने कहा अमेरिका और भारत के रिश्ते और मजबूत हुए हैं. (File Photo)

पेंटागन ने कहा अमेरिका और भारत के रिश्ते और मजबूत हुए हैं. (File Photo)

पेंटागन का कहना है कि भारत और अमेरिका के बीच संबंध मौजूदा समय में पहले से कहीं अधिक मजबूत हुए हैं. इसके साथ ही अमेरिका ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पेंटागन ने दिया बड़ा बयान
कहा- भारत और अमेरिका के रिश्ते हुए मजबूत

वाशिंगटन. पेंटागन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि भारत और अमेरिका के बीच संबंध मौजूदा समय में पहले से कहीं अधिक प्रगाढ़ हुए हैं और दोनों देश हिंद प्रशांत क्षेत्र की मौजूदा स्थिति को देखते हुए भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. हिंद-प्रशांत सुरक्षा मामलों के लिए अमेरिका के सहायक मंत्री डॉ. ऐली एस. रैटनर ने कहा कि अमेरिका, हिंद-प्रशांत क्षेत्र में शक्ति का संतुलन बनाए रखने की भारत की क्षमता का समर्थन कर रहा है. डॉ. रैटनर ने पत्रकारों के एक समूह के साथ बातचीत के दौरान यह बात कही.

उन्होंने कहा कि भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर का सोमवार को पेंटागन में रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन से मुलाकात का कार्यक्रम है. उन्होंने कहा कि भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ऑस्टिन की फोन पर हुई लंबी वार्ता के बाद यह मुलाकात हो रही है.

अमेरिका, भारत के सैन्य आधुनिकीकरण का कर रहा समर्थन

रैटनर ने कहा कि हालिया वार्ताओं के मद्देनजर यह स्पष्ट है कि अमेरिका और भारत के बीच संबंध ऐतिहासिक रूप से प्रगाढ़ हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका, भारत के सैन्य आधुनिकीकरण का समर्थन कर रहा है.

Tags: America, Pentagon

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें