होम /न्यूज /दुनिया /इस देश में रहस्यमयी 'बैंगनी बादल' दिखने से डरे लोग, बताया अशुभ संकेत, जांच में पता चला ये तो...

इस देश में रहस्यमयी 'बैंगनी बादल' दिखने से डरे लोग, बताया अशुभ संकेत, जांच में पता चला ये तो...

चिली के पॉज़ो अल्मोन्टे शहर में नजर आए ये बैंगनी बादल

चिली के पॉज़ो अल्मोन्टे शहर में नजर आए ये बैंगनी बादल

Viral Story: पॉज़ो अल्मोन्टे शहर के निवासियों को रविवार को सुबह के समय बैंगनी बादल नजर आए. ट्विटर पर पोस्ट की गई तस्वीर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शिकायत के बाद शुरू हुई रहस्यमयी बैंगनी बादल की जांच
एक पंप की लापरवाही के कारण आए थे ये बादल आए थे

सेंटिएगो: चिली के पॉज़ो अल्मोन्टे शहर के निवासी रविवार को उस वक्त हैरान रह गए, जब सुबह शहर के ऊपर अशुभ बैंगनी बादल नजर आए. इस रहस्यमयी बादल से नागरिक चिंतित हो गए और उन्होंने स्थानीय अधिकारियों से शिकायत की. जिसके बाद इन रहस्यमयी बादलों की जांच शुरू हुई. ट्विटर पर पोस्ट की गई तस्वीरों में शहर के ऊपर आसमान में फैले बैंगनी रंग के कोहरे को देखा जा सकता है.

चिली के अधिकारियों ने दावा किया कि साल्टपीटर और आयोडीन कंपनी के स्वामित्व वाली कैला खदान में एक पंप की विफलता के कारण ये बादल आए थे. दरअसल आयोडीन वाष्प बाहर निकलने के कारण गैसीय अवस्था में गर्म होने पर उसका रंग बैंगनी हो जाता है. तारापाका क्षेत्र के प्रतिनिधि डेनियल क्विंटरोस ने बताया कि इन बादल के कारण किसी भी तरह की कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी की सूचना नहीं मिली है.

चिली के तारापाका क्षेत्र के उप प्रमुख क्रिश्चियन इबनेज़ ने सन न्यूज को बताया कि, “हमारे निरीक्षण पता चला है कि यह बैंगनी आसमान की यह घटना इंपेलर पंप की मोटर की विफलता के कारण हुई. इस बारे में हम पर्यावरण के अधीक्षक के संपर्क में भी हैं ताकि इस मामले में कंपनी द्वारा किए गए नियमों के अनुपालन लापरवाही के लिए शिकायत दर्ज करा सकें. अधिकारियों ने करीब 48 घंटे तक बादलों की निगरानी की.

Tags: Social Media Viral, Viral story

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें