यूक्रेन में सरकारी सिस्टम से नाराज व्यक्ति ने 20 लोगों को बनाया बंधक, आरोपी के पास है बम

यूक्रेन में सरकारी सिस्टम से नाराज व्यक्ति ने 20 लोगों को बनाया बंधक, आरोपी के पास है बम
यूक्रेन में हथियाबंद ने 20 लोगों को बंधक बना लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूक्रेन में हथियारबंद व्यक्ति (Armedman) ने पश्चिमी यूक्रेन के एक शहर में एक बस रोककर उसमें बैठे लगभग 20 लोगों को बंधक बना लिया है. पुलिस ने बताया कि पुलिस और आरोपी के बीच गोलीबारी (Firing Between Police and Accused) हुई है.

  • Share this:
कीव. यूक्रेन में हथियारबंद व्यक्ति (Armedman) ने पश्चिमी यूक्रेन के एक शहर में एक बस रोककर उसमें बैठे लगभग 20 लोगों को बंधक बना लिया है. पुलिस ने बताया कि पुलिस और आरोपी के बीच गोलीबारी (Firing Between Police and Accused) हुई है लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. उप गृह मंत्री एंटोन हेराशेंको ने इस आदमी के पास बम होने का दावा किया है. हेराशेंको ने फेसबुक पर कहा कि पुलिस ने एक विशेष बंधक ऑपरेशन शुरू किया है और सरकार और उस आदमी के बीच समझौते पर बातचीत चल रही है. यह घटना राजधानी कीव से करीब 400 किलोमीटर दूर लस्क क्षेत्र की है.

पुलिस ने लोगों को सिटी सेंटर जाने से किया मना

रिपोर्ट्स की मानें तो आतंकवाद निरोधक अधिकारियों ने बस को घेर लिया है और लोगों को सिटी सेंटर के आसपास जाने के लिए मना किया गया है. आसपास के निवासियों से भी कहा गया है कि वे अपने घरों या कार्यालयों से फिलहाल बाहर न निकलें. पुलिस प्रवक्ता यूरी क्रॉस्को ने कहा कि उस आदमी की पहचान हो चुकी है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह आदमी क्या चाहता है. पुलिस उससे फोन पर सम्पर्क करने की कोशिश कर रही है.



सरकारी व्यवस्था से नाराज है आरोपी
आरोपी ने सोशल मीडिया पर सरकारी व्यवस्था से नाराजगी दिखाई है. यूक्रेन की मीडिया ने उस आदमी के ट्वीटर अकाउंट को खंगाल डाला है. आरापी अपने कई ट्वीट्स में कई राजनीतिक हस्तियों की आलोचना करता रहा है. पुलिस का कहना है कि उन ट्वीट्स में किसी तरह की कोई मांग नहीं की गई है पर ऐसा लगता है की वह व्यक्ति सरकारी सिस्टम से नाराज है.

ये भी पढ़ें: इस सीरियल किलर ने रेप के बाद 84 महिलाओं की हथौड़ों और पेचकस से की हत्या

नेपाल पीएम और एनसीपी अध्यक्ष में हुई 'सीक्रेट डील', ओली के खिलाफ प्रचंड हुए खामोश

उइगर महिलाओं से अमानवीय व्यवहार पर उबला अमेरिका, 11 चीनी कंपनियों पर लगाया बैन

राष्ट्रपति वोलोडाइमरजेलेंस्की ने कहा कि वह स्थिति पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बिना किसी के हताहत हुए इस स्थिति से निबटने के हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज