3280 फीट की ऊंचाई पर हॉट एयर बैलून के ऊपर डांस करता दिखा शख्स, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

3280 फीट की ऊंचाई पर हॉट एयर बैलून के ऊपर डांस करता दिखा शख्स, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड
3280 फीट की ऊंचाई पर हॉट एयर बैलून के ऊपर डांस करते रेमी ऑवरार्ड.

रेमी ऑवरार्ड ने समुद्रतल से 3280 फीट की ऊंचाई पर हॉट एयर बैलून के ऊपर डांस कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 10:20 AM IST
  • Share this:
पेरिस. दुनिया के सामने अपनी अलग पहचान बनाने के लिए लोग कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं. ऐसे ही एक शख्स ने पश्चिमी फ्रांस के शैटलरू में हॉट एयर बैलून के ऊपर डांस कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया. इस बैलून के ऊपर एक मेटल की कुर्सी रखी गई थी, जिस पर बैठकर शख्स को बैलेंस बनाना था. खास बात यह है कि जिस बैलून के ऊपर यह शख्स नाच रहा था, उसे उसके पिता चला रहे थे.

पश्चिमी फ्रांस के शैटलरू में हॉट एयर बैलून के ऊपर डांस कर रहे शख्स का नाम रेमी ऑवरार्ड है. 26 साल के रेमी ने समुद्रतल से 3280 फीट की ऊंचाई पर बैलून के ऊपर डांस कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, हॉट एयर बैलून के टॉप पर खड़े होकर इस तरह अभी तक किसी ने डांस नहीं किया है.





हालांकि साल 2016 में स्काई ड्रिफ्टर्स हॉट एयर बैलूनिंग की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में एक व्यक्ति ऐसे ही एक हॉट एयर बैलून के ऊपर खड़ा नजर आया था. रेमी ऑवरार्ड ने बताया कि जब गुब्बारे में हवा भरी जा रही थी, उस वक्त सबसे ज्यादा दिक्कत हुई थी. हवा भरने के दौरान बैलेंस बनाना काफी चुनौती भरा था. रेमी ने कहा कि जमीन से काफी ऊपर अकेले हवाओं के बीच डांस करने का अनुभव बेहद अद्भुत था.

इसे भी पढ़ें :- 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading