अपना शहर चुनें

States

पेरू: कोविड नियम तोड़ती महिला को 'किस' के बदले छोड़ा, पुलिसकर्मी सस्पेंड

यह मामला कैमरे में कैद हो गया है. वहीं, अज्ञात पुलिसकर्मी को अस्थाई रूप से सस्पेंड कर दिया गया है. (फोटो साभार: वीडियोग्रैब)
यह मामला कैमरे में कैद हो गया है. वहीं, अज्ञात पुलिसकर्मी को अस्थाई रूप से सस्पेंड कर दिया गया है. (फोटो साभार: वीडियोग्रैब)

Peru Kiss Incident: पेरू में एक महिला कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर लगाए गए नियमों को तोड़ रही थी. महिला पर कार्रवाई करने के बजाए पुलिसकर्मी ने उसे किस के बदले छोड़ दिया. मेयर ने कर्मी को जांच होने तक सस्पेंड करने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 1:09 PM IST
  • Share this:
लीमा. दुनिया के कई देशों की तरह पेरू (Peru) में कोरोना वायरस से खासा प्रभावित है. यहां सरकार ने महामारी का सामना करने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाईं हैं. कोविड कर्फ्यू (Covid Curfew) का ठीक तरह से पालन हो इसके लिए सरकार ने पुलिसकर्मियों को तैनात किया था. वहीं, पुलिस लगातार नियम तोड़ने वालों पर जुर्माना लगा रही है, लेकिन इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने पूरी व्यवस्था को शर्मसार कर दिया है. यहां एक पुलिसकर्मी ने नियम तोड़ती महिला को चुंबन के बदले छोड़ दिया. इतना ही नहीं मामले का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर भी वायरल हो गया है. आइए समझते हैं कि पूरा मामला क्या है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना मिलाफ्लोरेस बोर्डवॉक की है. यहां एक पुलिसकर्मी कोविड कर्फ्यू के दौरान ड्यूटी कर रहा था. इसी दौरान एक महिला नियम तोड़ती हुई नजर आती है. इसके बाद पुलिसकर्मी उसके पास जाकर कार्रवाई करने की कोशिश करता है. जुर्माने की रसीद बनाने के दौरान महिला, पुलिसकर्मी की ओर बढ़ती हुई नजर आ रही है. हालांकि, शुरुआत में जवान में महिला से दूर जाने की कोशिश की, लेकिन बाद में किस कर लिया.

यह मामला कैमरे में कैद हो गया है. वहीं, अज्ञात पुलिसकर्मी को अस्थाई रूप से सस्पेंड कर दिया गया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. द डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, मामले का वीडियो हासिल करने के बाद एक स्थानीय टीवी स्टेशन ने पुलिस अफसर को सस्पेंड किए जाने की मांग की थी. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि पुलिस अफसर नोटिस देने की कोशिश कर रहा है और महिला उसकी तरफ बढ़ती जा रही है.

पुलिस अधिकारी को जांच चलने तक सस्पेंड किया गया है. यह फैसला मिलाफ्लोरेस की मेयर ने लिया है. जिले के सिटिजन सिक्युरिटी इंचार्ज इबेरो रॉड्रिगेज ने कहा 'हमारी मेयर लुईस मोलिना ने तत्काल पुलिसकर्मी को सस्पेंड करने का फैसला लिया है.' उन्होंने कहा 'वहां कई उल्लंघन देखे गए हैं. युवती सोशल डिस्टेंसिंग नियम का मजाक उड़ा रही है और पुलिसकर्मी उसे ऐसा करने दे रहा है.' खास बात है कि देश में अमीरों को गुपचुप तरीके से वैक्सीन लगवाने को लेकर भी विवाद गहराया हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज