मौत की सज़ा मिलने के बाद परवेज मुशर्रफ ने शेयर किया Video मैसेज, हॉस्पिटल में कराहते दिखे

पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ
पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) मार्च 2016 में इलाज के लिए दुबई गए थे और सुरक्षा और सेहत का हवाला देकर तब से लौटे नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2019, 3:03 PM IST
  • Share this:
दुबई, पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) को देशद्रोह के मामले में फांसी की सज़ा सुनाई गई है. मुशर्रफ इन दिनों दुबई के एक हॉस्पिटल (hospital) में भर्ती हैं. सजा मिलने के बाद उन्होंने एक वीडियो मैसेज जारी किया, जिसमें वह बेहद तक्लीफ में कराहते हुए दिख रहे हैं. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि वो काफी ज़्यादा बीमार हैं. वीडियो में उन्होंने कहा है कि उनके साथ न्याय नहीं हो रहा है.

'मैंने देश की सेवा की'
वीडियो मैसेज में मुशर्रफ ने कहा कि केस का जांच करने वाले हॉस्पिटल आकर उनसे बयान ले सकते हैं. उन्होंने कराहते हुए कहा, 'आज सुबह मेरी आंखो के सामने अंधेरा छा गया. इसके बाद मुझे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. मैंने जंग लड़ी है. 10 साल तक मैंने देश की सेवा की है. मेरे वकील को भी नहीं सुन रहे हैं. वो यहां आकर मेरी बात सुन सकते हैं. मेरी तबियत देख सकते हैं इसके बाद उन्हें फैसला करना चाहिए कि क्या किया जाए'.

देखें पूरा वीडियो




हॉस्पिटल में मुशर्रफ

बता दें कि पूर्व सैन्य प्रमुख मार्च 2016 में इलाज के लिए दुबई गए थे और सुरक्षा और सेहत का हवाला देकर तब से लौटे नहीं हैं.  मुशर्रफ मार्च, 2016 से ही दुबई में रह रहे हैं. उनके ऊपर 2007 में संविधान को सस्पेंड करने के लिए राजद्रोह का केस चल रहा था. आपको बता दें कि 3 नवंबर 2007 को आपाताकाल की घोषणा के मामले में 2013 में मुशर्रफ पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया था.

मौत की सज़ा

एक विशेष अदालत ने देशद्रोह के मामले में मंगलवार को मौत की सजा सुनाई विशेष अदालत की इस पीठ में न्यायमूर्ति सेठ, सिंध उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति नजर अकबर और लाहौर उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति शाहिद करीम भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें- JNU ने स्‍टूडेंट्स के बहिष्‍कार के बीच लिया कड़ा फैसला, वॉट्सऐप से होंगे Exam

बांग्लादेश के मंत्री बोले-मुफ्त खाने और नौकरी के लिए हमारे यहां आते हैं भारतीय
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज