लाइव टीवी

पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को दुबई के हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

भाषा
Updated: December 3, 2019, 1:08 PM IST
पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को दुबई के हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती
परवेज मुशर्रफ को दुबई के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया

डॉक्टर ने मुशर्रफ को तुरंत भर्ती कराने की सलाह दी ताकि सेहत संबंधी कोई जटिलता नहीं हो. पूर्व राष्ट्रपति के कुछ जरूरी टेस्ट किये गये हैं जिससे उनकी हेल्थ की पूरी जानकारी मिल सकेगी.

  • Share this:
कराची/दुबई. पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) को हार्ट एवं ब्लड प्रेशर संबंधी' (Heart and blood pressure related) समस्या की शिकायत के बाद सोमवार को दुबई के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

डॉन न्यूज ने खबर दी कि, 76 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति को 'तत्काल उपचार की जरूरत' बता कर दुबई अमेरिकन हॉस्पिटल (Dubai American Hospital) में भर्ती कराया गया. उन्हें यहां स्ट्रेचर पर लाया गया. उनकी पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (All Pakistan Muslim League) के सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि की है.

पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि उनको गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं थीं और बाद में उन्होंने सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत की. उन्होंने कहा, 'डॉक्टर उनके घर गए और उन्होंने मुशर्रफ को तुरंत भर्ती कराने की सलाह दी ताकि सेहत संबंधी कोई जटिलता नहीं हो. पूर्व राष्ट्रपति के कुछ जरूरी टेस्ट किये गये जिससे उनकी हेल्थ की पूरी जानकारी मिल सकेगी.

जियो न्यूज ने खबर दी कि मुशर्रफ के करीबी सहयोगी एवं एपीएमएल के पूर्व प्रमुख डॉ मोहम्मद अमजद ने कहा कि किसी अज्ञात बीमारी के चलते पूर्व राष्ट्रपति बहुत कमजोर होते जा रहे हैं और इसी वजह से वह राजद्रोह के मामले का सामना करने के लिए पाकिस्तान नहीं लौट पा रहे.

मई में भी मुशर्रफ की सेहत बिगड़ गई थी और उन्हें दुबई के अस्पताल ले जाया गया था. इससे पहले वह जनवरी में भी उनकी सेहत खराब हुई थी. मुशर्रफ मार्च, 2016 से ही दुबई में रह रहे हैं. उनके ऊपर 2007 में संविधान को सस्पेंड करने के लिए राजद्रोह (Treason) का केस चल रहा है.

आपको बता दें कि 3 नवंबर 2007 को आपाताकाल की घोषणा के मामले में 2013 में मुशर्रफ पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें : ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की सुनवाई में भाग लेने से व्हाइट हाउस का इनकार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 1:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर