होम /न्यूज /दुनिया /पाकिस्तान: पेट्रोल के दाम में आएगा उछाल, 16 रुपये प्रति लीटर बढ़ सकती है कीमत

पाकिस्तान: पेट्रोल के दाम में आएगा उछाल, 16 रुपये प्रति लीटर बढ़ सकती है कीमत

जानिए पेट्रोल डीजल की नई कीमतें

जानिए पेट्रोल डीजल की नई कीमतें

पाकिस्तान (Pakistan) में ऑयल एंड गैस रेगुलेटरी अथॉरिटी (ओग्रा) ने इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) को पेट्रोल की ...अधिक पढ़ें

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान में पेट्रोल (Petrol) की कीमत में जल्द ही आग लगने वाली है. ऑयल एंड गैस रेगुलेटरी अथॉरिटी (ओग्रा) ने इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) को पेट्रोल की कीमतों में 16 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का सुझाव दिया है. वर्तमान में पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 111.90 रुपये (पाकिस्तानी) है. अगर इसमें 16 रुपये की बढ़ोतरी होती है तो कोरोना की मार से पहले से ही हलकान पाकिस्तानी अवाम को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है.

    ओग्रा ने इमरान सरकार को सुझाव दिया है कि वैश्विक स्तर पर पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि हो रही है. ऐसे में अगर हमने पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ाए तो कंपनियों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अब पाकिस्तानी सरकार को फैसला करना है कि वह ईंधन के दाम में कितने की बढ़ोत्तरी करना चाहते हैं.

    लगभग 15 दिन पहले ही पाकिस्तान सरकार ने दावा किया था कि ऑयल एंड गैस रेगुलेटरी अथॉरिटी के सुझाव के बावजूद उसने पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में मामूली बढ़ोत्तरी ही की है. ऐसे में इस बार पाकिस्तान सरकार के ऊपर तेल के दाम को बढ़ाने का दबाव ज्यादा है. हालांकि, पाकिस्तानी अधिकारियों ने मीडिया को बताया है कि सरकार 16 फरवरी से पेट्रोल के दाम में केवल 3 रुपये ही वृद्धि करने के पक्ष में है.

    ये भी पढ़ें: पाकिस्तान: अपनी संपत्ति उपहार में देना चाहते हैं दिलीप कुमार, रिश्तेदार का दावा

    पाकिस्तान सरकार लेवी के रूप में लगाए जा रहे टैक्स को कम कर पेट्रोलियम कंपनियों को होने वाले नुकसान की भरपाई करने का फैसला किया है. वर्तमान में पाकिस्तान सरकार पेट्रोल पर 21.04 रुपये प्रति लीटर और हाई स्पीड डीजल पर 22.11 रुपये की पेट्रोलियम लेवी लगाती है. पाकिस्तान सरकार ने अपने बजट में कहा था कि वह पेट्रोलियम उत्पादों पर 30 रुपये से ज्यादा की लेवी नहीं लगाएगी.

    Tags: Breaking News, Imran Khan Government, Pakistan, Petrol, Petrol diesel price, Petrol price hike

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें