• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • PHILADELPHIA BIKE RIDER NO SHIRTS PANTS OR UNDIES NEEDED ON BIKE RIDE JUST A MASK

न पैंट, न शर्ट और न ही अंडरवियर, इस बार 'नेकेड बाइक राइड' में पहनना होगा सिर्फ मास्क

मेक्सिको में नैकेड बाइक राइड में भाग लेते लोग (फाइल फोटो- रॉटर्स)

Philadelphia Bike Ride: फिलाडेल्फिया नेकेड बाइक राइड में भाग लेने के लिए हज़ारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं. इसमें महिला और पुरुष दोनों बड़ी संख्या में शामिल होते हैं. इस कार्यक्रम का मकसद है पॉजिटिव बॉडी इमेज को बढ़ावा देना है.

  • Share this:
    फिलाडेल्फिया. हर साल अमेरिकी शहर फिलाडेल्फिया में एक नेकेड बाइक राइड (Philadelphia Bike Ride) का आयोजन किया जाता है. ये बेहद मशहूर है. हज़ारों की संख्या में लोग इस बाइक राइड में पहुंचते हैं. पिछले साल कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इसका आयोजन नहीं हो सका था. लेकिन इस बार ये बाइक राइड आयोजित की जाएगी. लेकिन शर्त ये है कि इसमें भाग लेने वाले लोगों को मास्क पहन कर आना होगा. इस साल इस खास राइड का आयोजन 28 अगस्त को होगा.

    फिलाडेल्फिया में इस हफ्ते कोरोना वायरस से जुड़े कई पाबंदियां हटा दी गई हैं. कोरोना के केस भी बेहद कम आ रहे हैं. इसके अलावा शहर में वैक्सीनेशन में भी काफी तेज़ी लाई जा रही है. फिलहाल शहर में हर किसी के लिए मास्क जरूरी है. बाइक राइड के आयोजक वेसली नूनान-सेसा के मुताबिक फिलहाल इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों को मास्क लगाने के लिए कहा गया है. लेकिन अगर आने वाले महीनों में कोरोना से जुड़ी पांबदियों में और ढील दी जाती है तो फिर बाइक राइडर के लिए मास्क पहनना भी जरूरी नहीं होगा.

    नेकेड बाइक में क्या होता है खास?
    बता दें कि फिलाडेल्फिया नेकेड बाइक राइड में भाग लेने के लिए हज़ारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं. सबसे पहले लोग पार्क में जमा होते हैं. इसके बाद लोग एक दूसरे के कपड़े उतारते हैं. इसमें महिला और पुरुष दोनों शामिल होते हैं. पूरी तरह नंगा होने के बाद लोग बाइक पर सवार होते हैं. इस कार्यक्रम का मकसद है पॉजिटिव बॉडी इमेज को बढ़ावा देना है. इसके अलावा साइकिल चालकों की सुरक्षा की वकालत करना. साथ ही फॉसिल फ्यूल पर निर्भरता का विरोध करना.

    ये भी पढ़ें:- काबू में आ रही कोरोना की दूसरी लहर, एक दिन में 1.14 लाख नए केस, 2677 की मौत

    इन रास्तों से गुजरते हैं
    राइडर करीब 16 किलोमीटर तक बाइक चलाते हैं. राइडर बाइक को इंडिपेंडेंस हॉल, लिबर्टी बेल और फिलाडेल्फिया म्यूज़ियम ऑफ़ आर्ट्स स्टेप्स से हेते हुए आगे बढ़ते हैं. सड़क के किनारे दोनों तरफ हज़ारों की संख्या में लोग खड़े होते हैं.