G-20: दुनिया की प्रथम महिलाओं के साथ फोटो खिंचवाने में व्यस्त नजर आए टेरिजा मे के पति

G-20: दुनिया की प्रथम महिलाओं के साथ फोटो खिंचवाने में व्यस्त नजर आए टेरिजा मे के पति
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे के पति फिलिप मे ने जी-20 सम्मेलन के दौरान प्रथम महिलाओं के साथ तस्वीरें खिंचवाई.

जी-20 सम्मेलन में शामिल प्रथम महिलाओं ने शुक्रवार को क्योटो स्थित तोफुफ-जी मंदिर में फोटो खिंचवाई थी, प्रथम महिलाओं के साथ वक्त बिताने और तस्वीर खिंचवाने को लेकर चर्चा में आए फिलिप.

  • Share this:
जापान के ओसाका में आयोजित जी-20 सम्मेलन में दुनियाभर के ताकतवर नेताओं ने मुलाकात की. इस सम्मेलन में अधिकृत वार्ता से इतर विभिन्न देशों के राष्ट्र प्रमुखों की पत्नियों ने भी मुलाकात की. जी-20 सम्मेलन में 19 देशों के राष्ट्रध्यक्ष और यूरोपियन यूनियन के प्रतिनिधि शामिल हुए थे.

जी-20 सम्मेलन में शामिल प्रथम महिलाओं ने शुक्रवार को क्योटो स्थित तोफुफ-जी मंदिर में फोटो खिंचवाई थी, लेकिन इस तस्वीर में एक पुरुष भी नजर आ रहा है. कई लोग जानना चाहते हैं कि दुनिया की प्रथम महिलाओं के साथ तस्वीर खिंचवाना वाला ये शख्स कौन है?

तो बता दें कि ये ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे के पति फिलिप मे हैं. जी-20 सम्मेलन के दौरान फिलिप मे प्रथम महिलाओं के साथ वक्त बिताते नजर आए. प्रथम महिलाओं के साथ फोटो खिंचाने के बाद उनकी काफी चर्चा हो रही है.



 
G-20 summit 2019, g-20 Summit, philip may, theresa may, picture, first ladies, first ladies at osaka, जी-20 शिखर सम्मेलन, जी-20 सम्मेलन, फिलिप मे, टेरीजा में, जापान
G-20 शिखर सम्मेलन में प्रथम महिलाओं ने तस्वीरें खिंचवाईं. इस दौरान टेरिजा मे के पति भी तस्वीरों में नजर आए.


टेरीजा मे का आखिरी सम्मेलन

बता दें कि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे का यह आखिरी सम्मेलन था. अगली बार उनके स्थान पर ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री होंगे.

नजर नहीं आई मेलानिया ट्रंप

प्रथम महिलाओं की तस्वीर में अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप नजर नहीं आई. उनकी गैर-मौजूदगी भी काफी चर्चा में रही.

G-20 में कौन-कौन से देश हैं शामिल

जी-20 दुनिया की तेजी से बदल रही अर्थव्यवस्थाओं का समूह है. इसमें अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, दक्षिण अफ्रीका, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, तुर्की, दक्षिण कोरिया, ब्रिटेन, अमेरिका और यूरोपियन यूनियन शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: जापान से वापस लौटे पीएम मोदी, आखिरी दिन की 6 बैठकें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज