लाइव टीवी

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने 'झपकी' के लिए छोड़ दी ASEAN मीटिंग, बोले- इसमें बुराई क्या है?

News18Hindi
Updated: November 15, 2018, 5:48 PM IST
फिलीपींस के राष्ट्रपति ने 'झपकी' के लिए छोड़ दी ASEAN मीटिंग, बोले- इसमें बुराई क्या है?
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (AP)

सोशल मीडिया पर फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते की झपकी लेते हुए तस्वीरें शेयर की जा रही हैं. जिसके बाद दुतेर्ते ने सफाई में कहा कि आखिर नींद लेने में क्या बुराई है?

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2018, 5:48 PM IST
  • Share this:
सिंगापुर में हुई आसियान-भारत और ईस्ट एशिया समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दुनिया के तमाम नेताओं ने शिरकत की. लेकिन, इस समिट में फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (73) चर्चा का विषय बने रहे. दरअसल, 75 साल के दुतेर्ते ने समिट के सेशन सिर्फ इसलिए छोड़ दिए, ताकि वह अपनी नींद पूरी कर सकें. आसियान की कई तस्वीरों में फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते को झपकी (पावर नैप) लेते देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- भारत ने UN को घेरा, कहा- सुधार करिए नहीं तो दुनिया के टुकड़े हो जाएंगे

फिलीपींस के राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान जारी कर जानकारी दी कि दुतेर्ते समिट में शामिल नहीं हो पाए हैं. दुतेर्ते के प्रवक्ता सल्वाडोर पनेलो के मुताबिक, राष्ट्रपति बुधवार को एनुअल असोसिएशन ऑफ साउथ ईस्ट नेशंस (ASEAN) के पूर्व निर्धारित चार कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पाए थे.

प्रवक्ता के मुताबिक, राष्ट्रपति दुतेर्ते रात में देर तक काम करते हैं, लिहाजा सोने के लिए उन्हें काफी कम वक्त मिलता है. किसी कार्यक्रम में राष्ट्रपति के मौजूद न होने का उनके स्वास्थ्य से कोई लेना-देना नहीं है.

सोशल मीडिया पर फिलीपींस के राष्ट्रपति की झपकी लेते हुए तस्वीरें शेयर की जा रही हैं. जिसके बाद दुतेर्ते ने सफाई में कहा कि आखिर नींद लेने में क्या बुराई है? दुतेर्ते से यह पूछे जाने पर कि क्या वे आराम महसूस कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि नींद पूरी तो नहीं हुई लेकिन पिछले कुछ दिन की थकान उतारने के लिए पर्याप्त रही.



बता दें कि इससे पहले भी दुतेर्ते फिलीपींस में हुई अंतरराष्ट्रीय समिट के कार्यक्रमों को छोड़ चुके हैं. दरअसल, उम्रदराज दुर्तेते की सेहत को लेकर भी चिंताएं जाहिर की जा रही हैं. पिछले महीने उन्होंने कैंसर की आशंका जताई थी.


ये भी पढ़ें- जब 'उइगर मुसलमानों' को लेकर संयुक्त राष्ट्र में चीन की हुई फजीहत

गौरतलब है कि आसियान समिट में मीटिंग के वक्त नींद लेने वाले दुतेर्ते अकेले राष्ट्राध्यक्ष नहीं हैं. 'ब्लूमबर्ग' की एक खबर के मुताबिक, उनकी तरह दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन भी अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस का 15 मिनट तक इंतजार करते-करते सो गए. मून जे-इन को अमेरिकी उपराष्ट्रपति पेंस ने ही आकर जगाया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2018, 2:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर