फिलीपींस के राष्ट्रपति ने नागरिकों को दी धमकी, कोरोना वैक्सीन लगवाओ या फिर भारत चले जाओ

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने नागरिकों को वैक्‍सीन न लगवाने पर जेल भेजने की धमकी दी.

फिलीपींस (Philippines ) के राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (Rodrigo Duterte) ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, इस समय देश एक बड़े संकट का सामना कर रहा है. अगर आपमें से कोई वैक्‍सीन (Vaccine) नहीं लगवाएगा तो मैं आपको गिरफ्तार करवा दूंगा.

  • Share this:
    फिलीपींस (Philippines ) के राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (Rodrigo Duterte) ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, इस समय देश एक बड़े संकट का सामना कर रहा है. अगर आपमें से कोई वैक्‍सीन (Vaccine) नहीं लगवाएगा तो मैं आपको गिरफ्तार करवा दूंगा.

    नई दिल्‍ली. अपने विवादित बयान को लेकर अक्‍सर सुर्खियों में रहने वाले फिलीपींस (Philippines ) के राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (Rodrigo Duterte) ने एक बार फिर अजीबो-गरीब बयान दिया है. राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने पहले से रिकॉर्ड किए गए उनके सार्वजनिक भाषण में कहा कि जो लोग वैक्सीनेशन (Vaccination) के इच्छुक नहीं हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. इसके बावजूद अगर कोई वैक्‍सीन नहीं लगवाना चाहता तो वह भारत या अमेरिका जा सकता है.

    रोड्रिगो दुतेर्ते ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, इस समय देश एक बड़े संकट का सामना कर रहा है. देश में राष्‍ट्रीय आपातकाल है. आप लोग मुझे गलत मत समझिएगा लेकिन अगर आपमें से कोई वैक्‍सीन नहीं लगवाएगा तो मैं आपको गिरफ्तार करवा दूंगा. उन्‍होंने कहा, हम पहले से ही कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं और आप हमारे बोझ को और बढ़ा रहे हैं. तो आप सभी फिलिपिनो सुन रहे हैं, सावधान रहें. दुतर्ते ने अपने यहां के नागरिकों को धमकी देते हुए कहा कि उन्‍हें जबरदस्‍ती ताकत का इस्‍तेमाल करने के लिए मजबूर न करें. उन्‍होंने साफ तौर पर कहा कि जो लोग वैक्‍सीन नहीं लेना चाहते वह फिलीपींस छोड़ सकते हैं.

    इसे भी पढ़ें :- अमेरिकी वैज्ञानिक को मिला गायब डाटा, दावा- चीन के वुहान लैब से ही फैला था कोरोनावायरस

    उन्‍होंने कहा कि जो लोग मेरी धमकियों के बाद भी वैक्‍सीन नहीं लगवाना चाहते वह भारत या अमेरिका जा सकते हैं. जब तक आप यहां हैं तब तक एक ऐसे इंसान की तरह हैं जो वायरस फैला सकता है. समझदारी इसी में है कि खुद ही टीका लगवना लें. इससे पहले दुतर्ते ने कहा था कि, वह उन मूर्खों के कारण गुस्‍से में आ रहे है जो कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवा रहे हैं. फिलीपींस के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि देश ने बुधवार को 4,353 नए कोरोना केस दर्ज किए हैं. वहीं फिलीपींस में कुल मामलों की संख्या 1,372,232 है जबकि अब तक 23 हजार लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है. बता दें कि दक्षिण पूर्व एशियाई देश की आबादी लगभग 11 करोड़ है.

    इसे भी पढ़ें :- एक दिन में 6.3 फीसदी बढ़ी मरीजों की संख्या, 24 घंटे में मिले 54 हजार से ज्यादा मामले

    लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों को गोली मारने का दिया था आदेश
    इससे पहले भी फ‍िलीपींस के राष्‍ट्रपति ने कोरोना वायरस के दौरान लगाए गए लॉकडाउन को लेकर विवादित बयान दिया था. राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों को गोली मार देने का आदेश दे दिया था. इसके बाद देश में लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वाले कई लोगों को गोली मार देने की कथित घटना सामने आई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.