पाकिस्तान में हैदराबाद की 'चुड़ैल' की तस्वीर VIRAL, सच्चाई का पता नहीं

पाकिस्तान में हैदराबाद की 'चुड़ैल' की तस्वीर VIRAL, सच्चाई का पता नहीं
Photo credit : Faakhir Mehmood

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2018, 2:01 PM IST
  • Share this:
बात पाकिस्तान के हैदराबाद की है जहां की एक तस्वीर VIRAL हो रही है. इसे कथित तौर पर चुड़ैल की तस्वीर बताया जा रहा है और पाकिस्तान के साथ साथ यह भारत में भी चर्चा का विषय बन गई है. हालांकि इस तस्वीर की असलियत अभी तक सामने नहीं आ पाई है लेकिन सोशल मीडिया इसे लेकर अपनी विशेष टिप्पणी करने से पीछे नहीं हट रहा.

पाकिस्तान के लोकप्रिय गायक फक़ीर महमूद ने यह तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा 'क्या कोई इसकी पुष्टि करेगा? हैदराबाद की अंधेरी रात में लोगों ने यह तस्वीर खींची है जिसे 'चुड़ैल' बताया जा रहा है.'  दिलचस्प बात यह है कि इस तस्वीर से डरा तो कोई नहीं, उल्टा कोई बेहद मज़ेदार टिप्पणियां जरूर पढ़ने को मिली.





महमूद की पोस्ट की गई इस तस्वीर के नीचे एक शख्स ने लिखा - पहली चुड़ैल देखी है जिससे लोग डर नहीं रहे हैं.  एहसान लिखते हैं - लोडशेडिंग की वजह से बेचारी चुड़ैल को खुले बाल रखकर छत पर बैठना पड़ा. वहीं हुज़ैफा ने लिखा कि फेसबुक, व्हॉट्सएप और ट्विटर पर रहने वाली यह मॉडर्न चुड़ैल है.



इस पर भी गौर फरमाइए...



यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि इस तस्वीर के पीछे का सच क्या है.  हालांकि पाकिस्तान की जियोटीवी ने दावा किया है कि यह तस्वीर दरअसल हैदराबाद की नहीं मोरक्को की है. साथ ही यह भी कहा गया है कि वह दरअसल एक गुड़िया की तस्वीर है जिसे चोरों को डराने के लिए वहां रखा गया है. यह बात अलग है कि जियो टीवी भी अपने इस दावे की सच्चाई के लिए कोई पुख्ता सबूत सामने नहीं रख पाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज