लाइव टीवी

बेस्ट वाइल्‍ड लाइफ फोटोग्राफ का खिताब पाने वाली यह तस्वीर जीत रही लोगों का दिल

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 5:33 PM IST
बेस्ट वाइल्‍ड लाइफ फोटोग्राफ का खिताब पाने वाली यह तस्वीर जीत रही लोगों का दिल
चीनी फोटोग्राफर योंगकिंग बाओ की ओर से खींची गई इस तस्‍वीर ने वाइल्‍ड लाइफ फोटोग्राफ ऑफ द ईयर का खिताब जीता है.

नेचुरल हिस्‍ट्री म्‍यूजियम की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक वाइल्‍ड लाइफ फोटोग्राफ ऑफ द ईयर (Wild life photograph of the year) खिताब के लिए 100 देशों से कुल 48000 आवेदन आए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 5:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. चीन (China) के किनझाई में चीनी फोटोग्राफर योंगकिंग बाओ (Yongqing Bao) की ओर से खींची गई एक तस्‍वीर ने वाइल्‍ड लाइफ फोटोग्राफ ऑफ द ईयर (Wild life photograph of the year) का खिताब जीता है. इस तस्‍वीर में एक तिब्‍बती लोमड़ी (Tibetan Fox) है और एक मॉरमॉट (बड़ी गिलहरी की प्रजाति). लोमड़ी मॉरमॉट (Marmot) को निवाला बनाने जा रही है. इससे पहले मॉरमॉट उछलकर भागने की फिराक में है. लोमड़ी का चेहरा हमलावर है तो मॉरमॉट के चेहरे पर भय और आश्‍चर्य है. इस तस्‍वीर को ट्विटर पर भी लोगों की सराहना मिल रही है.

 


Loading...

लंदन स्थित नेचुरल हिस्‍ट्री म्‍यूजियम की ओर से हर साल की जाने वाली वाइल्‍ड लाइफ फोटो ऑफ द ईयर की घोषणा के तहत बाओ की इस तस्‍वीर को यह खिताब मिला है. नेचुरल हिस्‍ट्री म्‍यूजियम की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक इस खिताब के लिए 100 देशों से कुल 48000 आवेदन आए थे. लेकिन जजों ने बाओ की इस फोटो को चुना. इसमें लिखा है बैटल फॉर सर्वाइवल. मतलब जीवन के लिए जंग. हालांकि बाद में लोमड़ी मॉरमॉट को खा जाती है.







गोल्‍डन ईगल की तस्‍वीर को वाइल्‍ड लाइफ फोटो ऑफ द ईयर बिहेवियर बर्ड कैटेगरी में खिताब मिला है.इसके अलावा नॉर्वे के ऑदुन रिकार्दसेन द्वारा खींची गई गोल्‍डन ईगल की तस्‍वीर को वाइल्‍ड लाइफ फोटो ऑफ द ईयर बिहेवियर बर्ड कैटेगरी में खिताब मिला है.

इसे वाइल्‍ड लाइफ फोटो ऑफ द ईयर पोर्टफोलियो अवार्ड के तहत खिताब मिला है.


जर्मन वाइल्‍ड लाइफ फोटोग्राफर स्‍टीफन क्रिस्‍टमैन ने अंटार्कटिका में रह रहीं पेंग्विन की बस्‍ती की फोटो खींची है. इसे वाइल्‍ड लाइफ फोटो ऑफ द ईयर पोर्टफोलियो अवार्ड के तहत खिताब मिला है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 2:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...