दुनिया के सबसे हैंडसम मैथ्स टीचर हैं पिएट्रो बोसेल्ली, मॉडलिंग में भी है बड़ा नाम

इटली के पिएट्रो बोसेल्ली दुनिया के सबसे हैंडसम मैथ्स के टीचर के रूप में मशहूर हो चुके हैं.

इटली के पिएट्रो बोसेल्ली दुनिया के सबसे हैंडसम मैथ्स के टीचर के रूप में मशहूर हो चुके हैं.

World's Most Handsome Math Teacher: इटली के पिएट्रो बोसेल्ली (Pietro Boselli) दुनिया के सबसे हैंडसम मैथ्स के टीचर (Handsome Math Teacher) के रूप में मशहूर हो चुके हैं. पिएट्रो की खूबसूरती सोशल मीडिया (Sensation on Social Media) पर चर्चा का विषय बन चुकी है. वे बच्चों को गणित का पाठ पढ़ाने के अलावे प्रोफेशन मॉडल की अगली पंक्ति में भी शुमार हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 7:17 PM IST
  • Share this:
मिलान. इटली के पिएट्रो बोसेल्ली (Pietro Boselli) दुनिया के सबसे हैंडसम मैथ्स के टीचर (Handsome Math Teacher) के रूप में मशहूर हो चुके हैं. पिएट्रो की खूबसूरती सोशल मीडिया (Sensation on Social Media) पर चर्चा का विषय बन चुकी है. वे बच्चों को गणित का पाठ पढ़ाने के अलावे प्रोफेशन मॉडल की अगली पंक्ति में भी शुमार हो चुके हैं. पिएट्रो की उम्र सिर्फ 32 साल है. उन्होंने मैक्निकल इंजनियरिंग से डॉक्टरेट तक पढ़ाई भी पूरी की है. उनके इंस्टाग्राम पर पांच लाख फॉलोअर हैं. पिएट्रो के यूट्यूब चैनल के 58 लाख सब्सक्राइबर हैं.

सिर्फ 7 साल की उम्र में मॉडलिंग कैरियर की शुरूआत की

पिएट्रो का जन्म इटली के छोटे से शहर नेगरार में 3 दिसंबर 1988 में हुई. उन्होंने यूनिवर्सिटी कॉलेज आॅफ लंदन से पढ़ाई पूरी की. वे 6 फुट 1 इंच लंबे हैं. उन्होंने सिर्फ 7 साल की उम्र में अरमानी के विज्ञापन से अपनी मॉडलिंग कैरियर की शुरूआत की. वे 2007 में अपनी मैक्निकल इंजनियरिंग की पढ़ाई के लिए यूनिवर्सिटी कॉलेज आॅफ लंदन पहुंचे और प्रथम श्रेणी में बीएसी की डिग्री पूरी की. 2010 में पिएट्रो ने पीएचडी पूरी की.

मैथे​मेटिकल मॉडल के नाम से विख्यात हो चुके हैं पिएट्रो
पिएट्रो इंटरनेट की दुनिया में मैथेमेटिकल मॉडल के नाम से विख्यात हो चुके है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वर्ष 2016 में पिएट्रो अचानक से इंटरनेट पर सनसनी बन गए और हर कोई उनके बारे में बात करने लगा. दरअसल, पिएट्रो के एक स्टूडेंट ने सोशल मीडिया पर उनकी एक फोटो पोस्ट की और वह फोटो इंटरनेट पर वायरल हो गया. उसके बाद उन्हें मॉडलिंग के लिए खूब सारे आॅफर मिलने लगे.

ये भी पढ़ें: ब्राजील में एक साथ दिखाई दिए 92,000 कछुए, 90 किलो तक होता है इनका वजन

बराक ओबामा के घर रहे बेटी मलिया के बॉयफ्रैंड रोरी फर्कुहर्सन, खाते थे ज्यादा खाना



पिएट्रो की फोटो अबतक कई मैगजीन की कवर बन चुकी है. उनका कहना है कि पिछले 15 वर्षों से गणित और भौतिकी उनकी पसंदीदा विषय है. वे पीएचडी की पढ़ाई पूरी करने के बाद स्टूडेंट को गणित पढ़ाते हैं. पिएट्रो अरमानी, टॉमी हिलफिगर जैसी बड़ी फैशन कंपनियों के मॉडलिंग भी करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज