लाइव टीवी

अमेरिका के साउथ डकोटा में प्लेन क्रैश, पायलट और दो बच्चे सहित 9 लोगों की मौत

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 10:39 AM IST
अमेरिका के साउथ डकोटा में प्लेन क्रैश, पायलट और दो बच्चे सहित 9 लोगों की मौत
विमान की प्रतीकात्मक तस्वीर

ब्रूल काउंटी स्टेट की अटॉर्नी थेरेसा माउले ने कहा, 'चैंबरलेन से आईडाहो की तरफ जा रहे इस विमान में 12 लोग सवार थे. वहीं रास्ते में ब्रूल काउंटी के पास यह प्लेन क्रैश हो गया.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 10:39 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के साउथ डकोटा में हुए विमान हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मृतकों में पायलट और दो बच्चे भी शामिल हैं.

ब्रूल काउंटी स्टेट की अटॉर्नी थेरेसा माउले ने कहा, 'चैंबरलेन से आईडाहो की तरफ जा रहे इस विमान में 12 लोग सवार थे. वहीं रास्ते में ब्रूल काउंटी के पास यह प्लेन क्रैश हो गया.' घायलों को इलाज के लिए पास के ही स्यू फॉल्स स्थित अस्पताल भेजा गया है. फिलहाल उनकी हालत के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है.

वहीं ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अधिकारी पीटर नडसन ने बताया कि विमान के उड़ान भरने से पहले ही चेंबरलेन और सेंट्रल साउथ डकोटा में भारी बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की गई थी. नडसन के मुताबिक, एनटीएसबी विमान हादसे की जांच करेगा, लेकिन खराब मौसम के चलते घटनास्थल पर पहुंचने में काफी मुश्किल आ रही है. प्राथमिक रिपोर्ट दो हफ्ते में आ जाएगी, लेकिन अंतिम जांच रिपोर्ट आने में एक से दो साल का समय लगेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 9:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...