इमरान खान 18 अगस्‍त को लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, तीन भारतीय क्रिकेटरों को बुलावा

पीटीआई के सीनेटर फैसल जावेद खान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

News18Hindi
Updated: August 10, 2018, 11:20 PM IST
इमरान खान 18 अगस्‍त को लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, तीन भारतीय क्रिकेटरों को बुलावा
इमरान खान (File photo)
News18Hindi
Updated: August 10, 2018, 11:20 PM IST
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने शुक्रवार को घोषणा की कि पार्टी के प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. पीटीआई के केंद्रीय अतिरिक्त सूचना सचिव फैसल जावेद ने कहा कि खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे भारतीय क्रिकेटरों को आमंत्रित किया गया है.

उन्होंने ‘डॉनन्यूज टीवी’ को बताया कि पाकिस्तान की 1992 विश्व कप विजेता टीम को भी अपने कप्तान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. इससे पहले सीनेट सदस्य जावेद ने ट्विटर पर लिखा था कि खान 18 अगस्त को देश के नये प्रधानमंत्री बनेंगे.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘इंशाअल्लाह, इमरान खान 18 अगस्त, 2018 को पाकिस्तान इस्लामी गणराज्य के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.’हालांकि 18 अगस्त को शपथग्रहण समारोह होने की पुष्टि को लेकर कोई आधिकारिक अधिसूचना अब तक जारी नहीं की गयी है. उन्होंने यह ट्वीट राष्ट्रपति ममनून हुसैन द्वारा 13 अगस्त को नेशनल एसेंबली का सत्र बुलाने की घोषणा के बाद किया. नेशनल एसेंबसी के सत्र के दौरान नव निर्वाचित सदस्य पद की शपथ लेंगे.

जियो न्यूज की खबर के अनुसार राष्ट्रपति ने अगले प्रधानमंत्री को शपथ दिलाने के लिए स्कॉटलैंड का अपना दौरा टालने का फैसला किया है. वह 16 से 19 अगस्त के बीच स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग जाने वाले थे.

इससे पहले चुनाव आयोग ने खान की बिना शर्त माफी को मंजूर कर लिया. मतदान की गोपनीयता भंग करने को लेकर खान ने लिखित में माफी मांगते हुए चुनाव आयोग में हलफनामा दाखिल किया था. माफी के बाद चुनाव आयोग ने खान को भेजा गया नोटिस वापस ले लिया जिसके साथ पूर्व क्रिकेटर के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने का रास्ता साफ हो गया.

उधर पाकिस्‍तान के होने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलने शुक्रवार को भारतीय उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया पहुंचे. इस दौरान भारतीय उच्‍चायुक्‍त ने इमरान खान के सामने भारतीय सीमा पर पाकिस्‍तान की ओर से लगातार हो रही फायरिंग और भारत-पाक संबंधों की संभावनाओं पर चर्चा की. इस दौरान अजय बिसारिया ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का सिग्‍नेचर किया हुए एक बैट भी इमरान खान को तोहफे में दिया. उम्‍मीद की जा रही है यह मुलाकात भारत-पाकिस्‍तान के रिश्‍तों की नई शुरुआत कर सकता है.

इसे भी पढ़ें :-
Loading...

'स्विंग शहंशाह' के बाद पाकिस्तान की सियासत के सुल्तान बनेंगे इमरान!
पीएम बनने से पहले ही इमरान खान को सता रही है ये परेशानी
PM मोदी ने इमरान खान को दी बधाई, कहा- उम्‍मीद है पाक में लोकतंत्र मजबूत होगा
Loading...

और भी देखें

Updated: December 17, 2018 12:56 PM ISTकौन है ट्रंप की तरह दिखने वाली ये महिला, फोटो हो रही है वायरल
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर