लाइव टीवी

कश्मीर को लेकर इमरान खान ने कहा- मोदी के रहते कुछ नहीं कर सकते

News18Hindi
Updated: February 24, 2020, 2:04 PM IST
कश्मीर को लेकर इमरान खान ने कहा- मोदी के रहते कुछ नहीं कर सकते
इमरान खान

पाकिस्‍तान अगस्‍त 2019 में जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 (Article 370) हटाने के बाद से बौखला गया है. इमरान खान (Imran Khan) ने लगभग हर बड़े मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाया है, लेकिन उन्हें हर जगह झटका लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 2:04 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कश्मीर के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) के सामने हथियार डाल दिए हैं. इमरान का मानना है कि मोदी के रहते कश्मीर का कुछ नहीं हो सकता. बता दें कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्किटल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इमरान ने लगभग हर बड़े मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाया है, लेकिन उन्हें हर जगह झटका लगा है.

इमरान का सरेंडेर
बेल्जियम के एक टीवी चैनल VRT के साथ बातचीत में इमरान खान ने कहा, 'मुझे भारत की इस सरकार से ज्यादा उम्मीद नहीं है. जब तक पीएम मोदी हैं, तब तक कुछ नहीं हो सकता. लेकिन मुझे उम्मीद है कि भविष्य में कोई मजबूत नेता कश्मीर के मुद्दे को जरूर सुलझाएंगे. हर समस्या का समाधान होता है. स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान भारत के नेता जवाहरलाल नेहरू ने कश्मीरियों को अधिकार देने का वादा किया था, लेकिन उन्हें ये अधिकार नहीं दिए गए.'

पाकिस्तान की बौखलाहाट



पाकिस्‍तान अगस्‍त 2019 में जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाने के बाद से बौखला गया है. सबसे पहले उसने भारत के फैसले का विरोध किया. इसके बाद भारत से राजनयिक संबंधों को घटाना शुरू कर दिया. इस क्रम में उसने पाकिस्‍तान में भारतीय उच्‍चायुक्‍त को नई दिल्‍ली लौटने का फरमान सुना दिया था. इसके बाद संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के साथ ही संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में भी इस मुद्दे को उठाया. तुर्की और मलेशिया के नेताओं को भी कश्मीर पर बयानबाज़ी के लिए मनाया. पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर मुद्दे को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर उठाने की हरसंभव कोशिश की. लेकिन हर जगह पाकिस्तान को झटका लगा

PoK में आतंकी
पिछले दिनों सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने दावा किया कि पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में 15 से 20 आतंकी कैंप हो सकते हैं. इतना ही नहीं इन आतंकी कैंप के अंदर 250 से लेकर 350 से ज्यादा आतंकी हो सकते हैं. उनका कहना है कि ये सिर्फ आकलन है. आतंकियों की संख्या इससे भी ज्यादा हो सकती है.

ये भी पढ़ें- अहमदाबाद में शुद्ध शाकाहारी खाना खाएंगे ट्रंप, देखें पूरा मेन्यू

पूर्व वित्त राज्यमंत्री का दावा- 2024 तक पूरी तरह से मिट जाएगी भारत में गरीबी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 11:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर