Home /News /world /

इमरान खान के विदेशी दौरे पर बैन लगाने की मांग, विपक्ष ने कहा- वो पाकिस्तान की बदनामी कराते हैं

इमरान खान के विदेशी दौरे पर बैन लगाने की मांग, विपक्ष ने कहा- वो पाकिस्तान की बदनामी कराते हैं

घर में घिरे इमरान खान

घर में घिरे इमरान खान

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने सोमवार को काउंसिल ऑफ फॉरेन रिलेशंस में माना था कि कि सोवियत संघ में आतंकवाद फैलाने के लिए अलकायदा को पाकिस्तान आर्मी और खुफिया एजेंसी ISI ने ट्रेनिंग दी थी. इस बयान को लेकर इमरान खान अपने मुल्क में ही आलोचना का शिकार हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...
    इस्लामाबाद. अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहले ही कश्मीर (Kashmir) को लेकर अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अब अपने घर में ही घिर गए हैं. पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) का कहना है कि इमरान खान के विदेशी दौरे पर बैन लगना चाहिए, क्योंकि वो वहां जा कर देश की बदनामी करवाते हैं.

    PPP के सांसद मुस्तफा नवाज़ खोखकर ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि इमरान खान दुनिया में पाकिस्तान का पक्ष रखने की बजाय अपने ही देश के खिलाफ बोल रहे हैं. लिहाजा भारतीय मीडिया में पाकिस्तान का मज़ाक उड़या जा रहा है.

    इमरान खान पर बैन लगाने की मांग
    मुस्तफा नवाज़ खोखकर ने कहा, 'अमेरिका के दौरे पर इमरान खान ने कहा कि आर्मी और आईएसआई ने अलकायदा को ट्रेंनिंग दी. इस बात से हर तरफ पाकिस्तान का मजाक उड़ाया जा रहा है. इससे पहले उन्होंने ईरान के दौरे पर कहा था कि पाकिस्तान एक आतंकवादियों का देश है.' PPP के नेता मुस्तफा नवाज़ खोखकर ने इमरान खान के बयानों की आलोचना करते हुए कहा कि इमरान खान के विदेश में भाषण देने और प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पर बैन लगना चाहिए.

    IMRAN TRUMP
    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के दौरान इमरान खान


    क्या कहा था इमरान खान ने ?
    पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को काउंसिल ऑफ फॉरेन रिलेशंस में माना था कि कि सोवियत संघ में आतंकवाद फैलाने के लिए अलकायदा को पाकिस्तान आर्मी और खुफिया एजेंसी ISI ने ट्रेनिंग दी थी. उन्होंने कहा, '1980 में सोवियत संघ के वक्त अफगानिस्तान के मसले पर पाकिस्तान ने अमेरिका का साथ दिया. सोवियत के खिलाफ जिहाद करने के लिए पाकिस्तानी सेना और ISI ने आतंकियों को ट्रेनिंग दी, जो बाद में अलकायदा बना. '

    ये भी पढ़ें:

    पाक का नया तमाशा: SAARC बैठक में भारतीय विदेश मंत्री के संबोधन का किया बॉयकॉट

    सरकार ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए शुरू की स्कीम, 80 फीसदी पैसा देगी Govt

    Tags: Imran khan, India pakistan, Jammu kashmir, Terrorism

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर