पीएम इमरान ने कहा- पाकिस्तान में कोरोना केस में आई कमी, भारत में बढ़े हैं मामले

पीएम इमरान ने कहा- पाकिस्तान में कोरोना केस में आई कमी, भारत में बढ़े हैं मामले
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो )

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जबकि पाकिस्तान में मामले कम होते जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 5:43 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने ट्वीट कर कहा है कि पाकिस्तान कोविड-19 (Covid-19) महामारी से ग्रसित उन भाग्यशाली देशों में से एक है, जिसके यहां हॉस्पिटल में विशेषकर आईसीयू में मृत्यु दर (Death Rate Goes Down in Pakistan Due to Corona) में कमी आई है. उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इमरान खान ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में कमी की वजह हमारी सरकार द्वारा स्मार्ट लॉकडाउन की पॉलिसी को लागू करना और देश भर पर सरकार के बराबर नजर बनाए रखने के कारण संभव हो पाया है.

14 जून को 24 घंटे के दौरान पाकिस्तान में 6825 नए मामले
पाकिस्तान के आर्थिक संकट और खराब स्वास्थ्य सुविधाओं की वजह से महामारी की शुरुआत में बड़ी त्रासदी की आशंका जताई जा रही थी. आलम यह रहा कि पाकिस्तान में 14 जून को कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 6825 नए मामले 24 घंटे में दर्ज किए गए थे. वहीं 13 अगस्त को भारत में एक दिन में 66,999 सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए थे. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी और सरकार की पीठ थपथपाते हुए यह बताया कि कोरोना वायरस महामारी पर नियंत्रण पाने में उनकी सरकार कामयाब रही है.

भारत को अपनी गरीब आबादी की फिक्र नहीं: इमरान
इमरान खान ने कहा कि भारत में पूरी तरह लॉकडाउन लागू किए जाने की वजह से वहां के लोगों की मुश्किलों में लगातार इजाफा हो रहा है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार को अपनी गरीब आबादी की जरा भी फिक्र नहीं है. भारत में लॉकडाउन लगातार जारी रखने के बावजूद कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.





'लॉकडाउन लागू नहीं करने पर मुझे बुद्धिहीन बताया गया'
प्रधानमंत्री इमरान ने कहा कि मुझ पर महामारी को काबू करने के लिए पूर्ण लॉकडाउन लागू करने को कहा गया तब मैंने गरीब और हाशिये पर रहने वाली आबादी के बारे में खूब सोचा. मुझ पर दुनिया भर के नेताओं ने टिप्पणियां कीं और यहां तक कहा गया कि मैं देश को बर्बादी की कगार पर ले जाना चाहता हूं. यह भी कहा गया कि मुझ में बुद्धि नहीं है. मैंने इन बातों को दरकिनार कर गरीब तबके की रोजीरोटी और दिहाड़ी का खयाल किया. आज नतीजा सबके सामने है.

पाकिस्तान में एक छत के नीचे छह-सात लोग रहते हैं : पीएम
इमरान खान ने कहा कि हमारी पार्टी के सदस्यों ने भी मुझे लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया था लेकिन हमारी स्थिति इटली और स्पेन की तरह नहीं थी. अगर हमने लॉकडाउन लागू किया होता तो एक कमरे में एक साथ रह रहे छह-सात लोगों, मजदूरों और आम आदमी के सामने मुश्किल खड़ी हो जाती, इसीलिए मैंने लॉकडाउन लागू नहीं लागू करने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें: ट्रंप के लिए राष्ट्रपति का मतलब घंटों टीवी देखना और सोशल मीडिया पर लोगों को गाली देना है: क्लिंटन

ब्रिटेन: 28 साल की शिक्षिका ने 15 वर्षीय छात्र को नशा कराया फिर किया सेक्स

Corona की दहशत से उबरा वुहान, म्यूजिक फेस्टिवल में जमकर थिरके लोग, देखें VIDEO

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक कुल मामले 2,90,445 हैं और अब तक 6,201 लोगों की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो चुकी है. बुधवार को पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 613 नए मामले सामने आए हैं जबकि 11 मौतें हुई हैं. पाकिस्तान में कोरोना के अब 12,116 एक्टिव केस बचे हैं जबकि 2,72,128 मरीज रिकवर हो चुके हैं. वहीं, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 27 लाख के पार पहुंच चुके हैं और अब तक कुल 52,889 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज