लाइव टीवी

इमरान खान का तंज- बीमारी का बहाना बनाकर भाग गए नवाज़ शरीफ

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 9:12 AM IST
इमरान खान का तंज- बीमारी का बहाना बनाकर भाग गए नवाज़ शरीफ
इमरान खान का तंज

इमरान खान (Imran Khan) सरकार ने नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को इलाज कराने के लिए ब्रिटेन जाने के लिए 700 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति बॉन्ड जमा कराने की शर्त रखी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 9:12 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ (Nawaz Sharif) की बीमारी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि जब वो इलाज के लिए लंदन जा रहे थे तब ऐसा लग रहा था कि मानो वो बीमारी का बहाना बना रहे हों. बता दें कि नवाज़ शरीफ को 19 नवंबर को स्पेशल एयर एम्बुलेंस से इलाज के लिए लंदन भेजा गया.

हैरान रह गए इमरान
पंजाब के मियांवली में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम इमरान ने कहा, 'जब मैंने शरीफ को एयर ऐम्बुलेंस पर चढ़ते देखा तो मैंने उनकी मेडिकल रिपोर्ट को याद किया, जिसमें लिखा गया था कि उन्हें 15 तरह की बीमारियां हैं.'

इमरान ने कहा कि नवाज़ की मेडिकल रिपोर्ट में लिखा था कि उन्हें हार्ट, किडनी और डाइबीटिज़ की बीमारी है और अगर मरीज को इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत नहीं मिली तो उसकी मौत हो जाएगी. इमरान ने आगे तंज मारते हुए कहा, 'शायद ये प्लेन की लग्जरी थी या लंदन की हवा जो काम आ गई. इस मामले की जांच की जरूरत है, क्योंकि रिपोर्ट में उन्हें कई बीमारियां बताई गई थीं, लेकिन वो प्लेन की सीढ़ियां फांद रहे थे.'

शरीफ ने नहीं मानी थी शर्त
बता दें कि इमरान खान सरकार ने नवाज शरीफ को इलाज कराने के लिए ब्रिटेन जाने के लिए 700 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति बॉन्ड जमा कराने की शर्त रखी थी. हालांकि शरीफ ने इमरान खान सरकार की मांग मानने से  इनकार कर दिया था और कहा था कि यह गैरकानूनी है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज इस बॉन्ड के खिलाफ लाहौर हाईकोर्ट गई थी, जिसने इस बॉन्ड पर रोक लगा दी थी.

ये भी पढ़ें: CBI ने मणिपुर के पूर्व सीएम के घर से जब्‍त किए 26 लाख रुपये के प्रतिबंंधित नोट
Loading...

सौरव गांगुली के बुलाने पर भारत आई हूं, यहां बहुत सारा प्‍यार मिला: शेख हसीना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 8:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...