होम /न्यूज /दुनिया /इंडोनेशिया: पीएम मोदी ने उड़ाई पतंग, मस्जिद भी गए

इंडोनेशिया: पीएम मोदी ने उड़ाई पतंग, मस्जिद भी गए

इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोकोवी के साथ पतंग उड़ाते पीएम मोदी (तस्वीर - पीआईबी)

इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोकोवी के साथ पतंग उड़ाते पीएम मोदी (तस्वीर - पीआईबी)

प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों देशों के बीच व्यापारिक साझेदारी को 2025 तक 50 अरब डॉलर तक पहुंचाने के प्रयासों को दोगुना करन ...अधिक पढ़ें

    प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों की पांच दिवसिय यात्रा के पहले दिन इंडोनेशिया पहुंचे हैं जहां राष्ट्रपति जोको विदोदो ने राष्ट्रपति भवन में उनका भव्य स्वागत किया. दोनों नेताओं के बीच मंत्रीमंडल स्तर पर बातचीत हुई. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा "भारत और इंडोनेशिया अपने संबंधों को व्यापक रणनीतिक साझेदारी तक लेकर जाएंगे."

    प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों देशों के बीच व्यापारिक साझेदारी को 2025 तक 50 अरब डॉलर तक पहुंचाने के प्रयासों को भी दोगुना करने की बात की. इस बैठक में रक्षा, विज्ञान, तकनीक, रेल और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भारत-इंडोनेशिया के बीच 15 एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं.

     




    इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति विदोदो के साथ जकार्ता में आयोजित पतंग एग्जिबिशन देखने पहुंचे. पतंग कार्यक्रम में दोनों नेताओं ने साथ में पतंग भी उड़ाई.

     



    पीएम मोदी इसके बाद जकार्ता के इस्तिकलाल मस्जिद में राष्ट्रपति विदोदो के साथ पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने इंडोनेशिया में हुए आतंकवादी हमलों की निंदा की और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में दृढ़ता से इंडोनेशन के साथ खड़ा रहने का वादा भी किया.

     



    मोदी पूर्वी एशिया के तीन देशों की अपनी यात्रा के पहले चरण में मंगलवार इंडोनिशया की राजधानी जकार्ता पहुंचे थे. इंडोनेशिया की उनकी यात्रा का मकसद दो समुद्री पड़ोसी मित्र देशों के बीच राजनीतिक, आर्थिक और सामरिक हितों को मजबूती प्रदान करना है.

    Tags: Kite Festival

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें