बांग्लादेश दौरे पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से मिले PM मोदी, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की.

बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की.

PM Modi Bangladesh Visit: भारतीय समुदाय के साथ ही पीएम ने वोहरा समुदाय के लोगों से मुलाकात की. इस दौरान पीएम वोहरा समुदाय के लोगों के साथ गुजराती भाषा में बात करते हुए नजर आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 7:43 PM IST
  • Share this:
ढाका. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिवसीय बांग्लादेश (Bangladesh) के दौरे पर हैं. कोरोना काल में पीएम मोदी की ये पहली विदेश यात्रा है. दरअसल, बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे हो रहे हैं. ऐसे जश्न के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया है. बांग्लादेश दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने ढाका में भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ अल्पसंख्यक लोगों से मुलाकात की और उनके बारे में जानना चाहा.

भारतीय समुदाय के साथ ही पीएम ने वोहरा समुदाय के लोगों से मुलाकात की. इस दौरान पीएम वोहरा समुदाय के लोगों के साथ गुजराती भाषा में बात करते हुए नजर आए. पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान वोहरा समुदाय के चेहरे पर खुशी नजर आई.

दरअसल, बांग्लादेश में रहने वाले वोहरा समुदाय के लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल के मद्देनजर इस बात की उम्मीद नहीं थी कि पीएम उनसे मुलाकात करेंगे. समुदाय के आध्यात्मिक प्रमुख के बांग्लादेश प्रतिनिधि ने कहा कि यहां पहुंचने पर पीएम मोदी ने हमसे मुलाकात की. हमने उनसे सैयदना साहब की बांग्लादेश से यात्रा शुरू करने का अनुरोध किया.



शेख हसीना ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत
बांग्लादेश पहुंचते ही वहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एयरपोर्ट पर नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. बांग्लादेश की आजादी के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए ढाका पहुंचे पीएम मोदी को इस दौरान गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद पीएम मोदी सबसे पहले ढाका के सावर में स्थित शहीद स्मारक पहुंचे, जहां उन्होंने एक पौधा भी लगाया और शहीद स्मारक में पीएम मोदी ने विजिटर्स बुक में संदेश लिखकर अपने हस्ताक्षर किए.

ये भी पढ़ें: Delhi News: सुरा प्रेमियों को केजरीवाल सरकार का तोहफा, 3 महीने तक महंगी नहीं होगी शराब! 

मतुआ समुदाय के लिए की मंदिर में पूजा
ढाका पहुंचे पीएम मोदी मतुआ समुदाय के एक प्रसिद्ध मंदिर में पहुंचे और पूजा-अर्चना की. माना जा रहा है कि पीएम मोदी का यहां पर मंदिर जाना पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में मतुआ समुदाय के मतदाताओं को लुभाने के लिए स्ट्रेटजी का एक हिस्सा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज